UBER

तिरुपति मंदिर (Tirupati Temple) में बालों का दान पड़ा महंगा, गंवानी पड़ी नौकरी

(Tirupati Temple)

उबर ड्राइवर को तिरुपति मंदिर (Tirupati Temple) में अपने बालों का दान देना महंगा पड़ा

हैदराबाद, 02 अप्रैलः हैदराबाद की एक टैक्सी कंपनी उबर ने अपने कर्मचारी को उसके फेस में परिवर्तन के कारण नौकरी से निकाल दिया। इसका नाम श्रीकांत है। उसने तिरूपति बालाजी में अपने बालों का दान इस आशय से किया था कि उसका भविष्य अच्छा होगा। लेकिन बालों का दान करने के बाद मानों उसपर पहाड़ ही टूट पड़ा हो। दरअसल सिर मुंडवाने से उसके फेस में परिवर्तन हो गया जिसकी वजह से कंपनी ने उसे पहचानने से ही इन्कार कर उसे नौकरी से निकाल दिया।

ADVT Dental Titanium

इस घटना को आज तकरीबन एक महीना हो चुका है। श्रीकांत के पास अब कोई नौकरी नहीं रह गई है। उसने कंपनी पर आरोप लगाया है कि उसे गलत तरीके से निकाला गया है। उसने बाल दान देने से पहले और दान देने के बाद भी कंपनी को अपने सभी कागजात दिये हैं जिससे साबित होता है कि यह वही आदमी है। इसलिए नौकरी से निकालने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

श्रीकांत के अनुसार वह गत डेढ़ वर्ष से इस उबर ड्राइवर की नौकरी कर रहा था। उसका पूरा परिवार इसी नौकरी पर निर्भर था। नौकरी से हटाये जाने के बाद अब उसे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उसने बताया कि वह 2019 में इस कंपनी में भर्ती हुआ था। अभी तक उसने 1,428 यात्राएं पूरी की है। मेहनत की वजह से उसे स्टार रेटिंग भी मिली है।

Whatsapp Join Banner Eng

इस दौरान इन्डियन फेडरेशन ऑफ ऐप आधारित ट्रांसपोर्ट वर्कर्स के महासचिव शैक सलाउद्दीन ने श्रीकांत की आपबीती सोशियल मीडिया पर शेयर की। जो तेजी से वायरल हो रही है। तेलंगाना फोर व्हीलर ड्राइवर संघ की ओर से आयोजित एक पत्रकार परिषद में सलाउद्दीन ने कहा कि ऐसे सिस्टम बनाने की जरूरत है जो तकनीकी आधार पर कर्मचारी को ना निकाल सके। परंतु तकनीकी खराबी को ठीक करने की कोशिश करें।

यह भी पढ़ें.. योगी सरकार (Yogi Goverment) का बड़ा फैसला, कक्षा 8 तक के स्कूल अब 11 अप्रैल तक बंद