Taj Mahal 1

अप्रैल से महंगी हो सकती है ताजमहल (Taj Mahal) देखने की टिकटें, पढ़ें पूरी खबर

(Taj Mahal)

अप्रैल से महंगी हो सकती है ताजमहल (Taj Mahal) देखने की टिकटें, पढ़ें पूरी खबर

आगरा, 16 मार्चः विश्व में आगरा का ताजमहल अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। लोग यहाँ ताजमहल देखने के लिए आते हैं। आगरा विकास प्राधिकरण ने इस इमारत के मुख्य गुबंद में प्रवेश के लिए अब अतिरिक्त टिकट जारी करने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया है जो तकरीबन 200 रूपये का होगा। यह पहले से ही एएसआई की तरफ से चार्ज किये जा रहे 200 रूपये से अलग है। यह जानकारी आगरा डिविजिनल कमिश्नर अमित गुप्ता ने दी है। इस तरह से अब ताजमहल का दीदार करनेवाले पर्यटकों को पहले से ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है।

ADVT Dental Titanium

अबतक भारतीय पर्यटकों को ताजमहल देखने के लिए 250 रूपये देने पड़ते है। जबकि विदेशी पर्यटकों को 1300 रूपये देने होते हैं। दरअसल इससे पहले आगरा विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में ताजमहल के टिकट मूल्य के लंबित प्रस्ताव पर चर्चा हुई थी। प्राधिकरण ने ताजमहल की पथकर निधि बढ़ाने को लेकर शासन को प्रस्ताव भेजा है। जिससे शासन द्वारा प्रस्ताव पास होने के बाद आगामी 1 अप्रैल से ताजमहल की टिकट दर बढ़ सकती है।

Whatsapp Join Banner Eng

गौरतलब है कि ताजमहल में अभी भारतीय पर्यटकों के लिए प्रवेश शुल्क 50 रूपये और विदेशी पर्यटकों के लिए 1100 रूपये हैं। वहीं शाहजहां मुमताज की क्रब देखने के लिये पर्यटकों को मुख्य गुबंद में जाने के लिए 200 रूपये का अतिरिक्त टिकट खरीदना पड़ता है। एडीए के प्रस्ताव पर मुहर के बाद ताजमहल का प्रवेश शुल्क मंहगा हो जायेगा। यही नहीं अब मुख्य गुबंद पर जाने के लिए देशी-विदेशी पर्यटकों को 400 रूपये खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़ेे.. प्रधानमंत्री के मुख्य सलाहकार पीके सिन्हा (PK Sinha) ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह