Sharad Pawar 1

Sharad Pawar Targets PM Modi: महिला आरक्षण बिल को लेकर प्रधानमंत्री पर बरसे शरद पवार, कहा- जब मैं…

Sharad Pawar Targets PM Modi: जब मैं रक्षा मंत्री था तब सेना, नौसेना और वायुसेना में महिलाओं को 11 प्रतिशत आरक्षण दिया गया थाः शरद पवार

मुंबई, 26 सितंबरः Sharad Pawar Targets PM Modi: महिला आरक्षण बिल लोकसभा और राज्यसभा में सर्वसम्मति से पारित हो चुका हैं। बिल पास होने के बाद से केंद्र सरकार और विपक्ष में बयानबाजी का दौर जारी हैं। इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा हैं।

शरद पवार ने कहा है कि, साल 1993 में हमने महिलाओं को आरक्षण दिया था। महाराष्ट्र देश में पहला राज्य था जिसने महिलाओं को रिजर्वेशन दिया। शायद ये बात पीएम नरेंद्र मोदी को मालूम नहीं हैं। दरअसल प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि विपक्षी दलों ने महिला आरक्षण बिल का आपके (महिलाओं) के दबाव में समर्थन किया हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने आगे कहा, कल देश के प्रधानमंत्री ने ये कहा कि संसद में महिला आरक्षण का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। संसद के दो सदस्यों को छोड़ दिया जाए तो बाकी किसी ने भी महिला आरक्षण बिल का विरोध नही किया। हमारा एक सुझाव और मांग थी कि संविधान संशोधन के दौरान ओबीसी को भी इसमें मौका दिया जाना चाहिए।

सेना का भी किया जिक्र…

उन्होंने बताया कि, तत्कालीन कांग्रेस सरकार के दौरान 73वें संविधान संशोधन के बाद स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत कोटा प्रदान किया गया था। जब मैं रक्षा मंत्री था तब सेना, नौसेना और वायुसेना में महिलाओं को 11 प्रतिशत आरक्षण दिया गया था।

शरद पवार ने कहा कि, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम मोदी को इस संबंध में ठीक से जानकारी नहीं दी गई। इस कारण उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ ऐसे बयान दिए।

क्या आपने यह पढ़ा… Swachhata Hi Seva Abhiyan: भारतीय रेल ने देशभर में ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ चलाया

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें