Satyendra Jain

Satyendra jain ED custody: केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ी, अब इस तारीख तक रहेंगे ईडी की हिरासत में

  • ईडी कस्टडी बढ़ने के बाद सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल ले जाए गए मंत्री

Satyendra jain ED custody: राउज एवेन्यू अदालत ने सत्येंद्र जैन की ईडी कस्टडी 13 जून तक बढ़ाई

नई दिल्ली, 09 जूनः Satyendra jain ED custody: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आज ईडी ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। जहां अदालत ने सत्येंद्र जैन को करारा झटका देते हुए उनकी कस्टडी 13 जून तक बढ़ा दी हैं। वहीं कोर्ट से बाहर निकलते ही अचानक उतकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद ईडी की टीम उन्हें आरएमएल अस्पताल ले गई हैं। मालूम हो कि केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप हैं। इसी मामले में उन्हें ईडी ने 30 मई को गिरफ्तार किया था।

Satyendra jain ED custody: अदालत में जाने से पहले पत्रकारों ने सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के घर से नकदी तथा सोना मिलने पर सवाल पूछा तो मंत्री ने खुद को निर्दोष बताया। उन्होंने कहा कि उनके घर से कुछ नहीं मिल हैं। जैन के सहयोगियों के घर भी पैसे और सोना मिलने की बात पर उन्होंने कहा कि उनका कोई सहयोगी नहीं हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. India corona update: भारत में कोरोना ने पकड़ी तेज रफ्तार, तीन महीने बाद दर्ज हुए सबसे अधिक मामले, जानें ताजा आंकड़ें

सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियों को लॉन्च किया या खरीदा था। उन्होंने कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को सफेद भी किया था। सत्येंद्र जैन के पास प्रयास, इंडो और अकिंचन नाम की कंपनियों में बंडी संख्या में शेयर थे। रिपोर्ट्स की मानें तो 2015 में केजरीवाल सरकार में मंत्री बनने के बाद उन्होंने सभी शेयर अपनी पत्नी के नाम कर दिए थे।

सत्येंद्र जैन के समर्थन में है आम आदमी पार्टी, भाजपा लगातार हमलावर

Satyendra jain ED custody: ईडी की शुरूआती कार्यवाही से ही आम आदमी पार्टी सत्येंद्र जैन के साथ खड़ी हैं। पार्टी का स्पष्ट कहना है कि जैन बहुत ईमानदार व्यक्ति हैं, वो इस तरह के भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हो सकते। जबकि भाजपा लगातार यह सवाल पूछ रही है कि केजरीवाल को बताना चाहिए कि केवल एक ही पते पर 240 कंपनियां कैसे चल रहीं थीं।

Hindi banner 02