Corona Testing

India corona update: भारत में कोरोना ने पकड़ी तेज रफ्तार, तीन महीने बाद दर्ज हुए सबसे अधिक मामले, जानें ताजा आंकड़ें

India corona update: भारत में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर अपना विकराल रूप धारण कर लिया

नई दिल्ली, 09 जूनः India corona update: भारत में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर अपना विकराल रूप धारण कर लिया हैँ। दिन-प्रतिदिन संक्रमण के मामलों में इजाफा होते जा रहा हैं। इसी कड़ी में आज देश में कोरोना संक्रमण के नए 7,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं इस संक्रमण से 08 मरीजों की मौत भी हुई हैं। जबकि इस दौरान 3,591 मरीज ठीक भी हुए हैं। इससे पहले कल 08 जून को 5,233 नए मामले सामने आए थे और 07 लोगों की मौत हुई थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में आज कोरोना संक्रमण के नए 7,240 मामले सामने आये हैं। वहीं इससे 08 मरीजों की मौत भी हुई हैं। देश में अब तक इस संक्रमण से 5,24,723 मरीजों ने अपनी जान गंवाई हैं। आज दर्ज नए 7,240 मामलों के बाद देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामले बढ़कर 32,498 हो गए हैं। इससे पहले कुल सक्रिय मामले 28,857 थे।

India corona update: बता दें कि भारत में दो मार्च के बाद कोरोना के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। दो मार्च को देश में कुल 7,554 मामले दर्ज किए गए थे, जबकि आज गुरुवार को 7,240 मामले सामने आए हैँ। इसके साथ ही देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 194.59 करोड़ से अधिक खुराक लगाई जा चुकी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Bank employees strike: बैंक कर्मचारियों ने दी इस तारीख को हड़ताल की चेतावनी, कर रहे यह मांग

मंत्रालय ने 28 जिलों को रेड जोन घोषित किया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हिमाचल प्रदेश से केरल तक देश के 28 जिलों को कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से रेड जोन घोषित किया है। इनमें हरियाणा और महाराष्ट्र के वे चार जिले भी शामिल हैं, जहां साप्ताहिक संक्रमण पांच फीसदी से भी ज्यादा दर्ज किया गया।

राज्यों के साथ बुधवार को बैठक में मंत्रालय ने प्रभावित राज्यों से जमीनी स्तर पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए। अरुणाचल प्रदेश सहित सात राज्यों में कोरोना के सक्रिय मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अरुणाचल प्रदेश में यह बढ़ोतरी देश में सर्वाधिक 21.43 फीसदी तक दर्ज की गई। देश के कुछ हिस्सों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

Hindi banner 02