Asaduddin Owaisi

FIR registered against asaduddin owaisi: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज, जानें क्या है मामला

FIR registered against asaduddin owaisi: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

नई दिल्ली, 09 जूनः FIR registered against asaduddin owaisi: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज की गई हैं। ओवैसी पर आरोप है कि उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया। इसी मामले में दिल्ली पुलिस की आईएफएओ यूनिट ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की हैं। प्राथमिकी में स्वामी यति नरसिम्हानंद का भी नाम हैं। मालूम हो कि स्वामी यति नरसिम्हानंद डासना देवी मंदिर के पुजारी हैं। इससे पहले दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

इन 9 लोगों पर भी मामला दर्ज

FIR registered against asaduddin owaisi: जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की आईएफएओ यूनिट ने ओवैसी और स्वामी नरसिम्हानंद के साथ-साथ नुपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रजमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा, पूजा शकुन पांडेय के खिलाफ भी मामला दर्ज किया हैं। पुलिस का आरोप है कि सभी आरोपी कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे, विभिन्न समूहों को उकसा रहे थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Satyendra jain ED custody: केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ी, अब इस तारीख तक रहेंगे ईडी की हिरासत में

नुपूर शर्मा को गिरफ्तार करने की हो रही मांग

FIR registered against asaduddin owaisi: मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद मामला अभी शांत नहीं हुआ हैं। लोग ओवैसी सहित मुस्लिम धर्मगुरु नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले नुपूर शर्मा ने अपने आपत्तिजनक बयान पर सफाई पेश की थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिव का अपमान किया जा रहा था।

उन्होंने कहा मेरे सामने कहा जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फव्वारा हैं। मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे शिवजी के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और गुस्से में आकर कुछ बातें कह दी। मेरी मंशा किसी को दुःख पहुंचाने की कभी नहीं थी। बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने पर उठे बवाल के बाद भाजपा ने पार्टी प्रवक्ता नुपूर शर्मा को निलंबित भी कर दिया था।

Hindi banner 02