Idols of hindu deities vandalized

Idols of hindu deities vandalized: इस देश में तोड़ी गई हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां, पढ़ें पूरी खबर

Idols of hindu deities vandalized: पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ का मामला सामने आया

नई दिल्ली, 09 जूनः Idols of hindu deities vandalized: पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ का मामला सामने आया हैं। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कराची कोरंगी इलाके के मारी माता मंदिर में बुधवार को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई है।

Idols of hindu deities vandalized: पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के पूजा स्थलों में तोड़फोड का यह ताजा मामला है। इस घटना से कराची के हिंदू समुदाय के लोग दहशत में हैं, खासकर कोरंगी इलाके में जहां किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस की तैनाती की गई है। इलाके में रहने वाला स्थानीय व्यक्ति जो कि हिंदू समुदाय का था, उसने बताया कि मोटरसाइकिल पर छह से आठ लोग इलाके में आए और मंदिर पर हमला कर दिया।

क्या आपने यह पढ़ा… FIR registered against asaduddin owaisi: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज, जानें क्या है मामला

Idols of hindu deities vandalized: कोरंगी के थाना प्रभारी फारूक संजरानी ने कहा कि पांच से छह अज्ञात संदिग्ध मंदिर में दाखिल हो गए और वहां तोड़फोड़ करने के बाद फरार हो गए। उन्होंने बताया कि मंदिर पर हमला करने वाले अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान में पहले भी हिंदू के मंदिरों को अक्सर भीड़ द्वारा निशाना बनाया जाता रहा है।

अक्तूबर में, कोटरी में सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर निशाना बनाया था। इस संबंध में कोटरी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पाकिस्तान के आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि, समुदाय का मानना है कि देश में 90 लाख से अधिक हिंदू हैं। पाकिस्तान की अधिकतर हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी है।

Hindi banner 02