Sanjay Raut

Sanjay raut: शिवसेना सांसद संजय राउत को लगा बड़ा झटका, इस तारीख तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Sanjay raut: विशेष पीएमएलए अदालत ने संजय राउत की न्यायिक हिरासत बढ़ाकर 5 सितंबर तक कर दी

मुंबई, 22 अगस्तः Sanjay raut: पात्र चॉल भूमि घोटाला में शिवसेना सांसद संजय राउत को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल विशेष पीएमएलए अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया हैं। अदालत ने उनकी (Sanjay raut) हिरासत बढ़ाकर 5 सितंबर तक कर दी हैं। 8 अगस्त को उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, जो आज समाप्त हो रहा था। फिलहाल वे मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद हैं।

मालूम हो कि 60 वर्षीय राउत को ईडी ने 31 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने राउत के घर पर सुबह-सुबह छापा मारा था। करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था, इसके बाद देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

अदालत ने उन्हें चार अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद आठ अगस्त तक फिर 22 अगस्त तक रिमांड बढ़ाई गई थी। अब अदालत ने पांच सितंबर तक के लिए रिमांड बढ़ा दी है।

क्या है मामला

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं और उससे संबंधित लेनदेन से जुड़ा हैं। पात्रा चॉल पुनर्विकास घोटाले में ईडी ने दावा किया कि संजय राउत और उनका परिवार रियल एस्टेट कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड से प्रवीण राउत को मिले 112 करोड़ में से 1.06 करोड़ रुपये के प्रत्यक्ष लाभार्थी थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Manish sisodia targets bjp: मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- आप छोड़कर…

Hindi banner 02