terrorist

IS terrorist arrested in russia: रूस ने भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहे हमलावर को किया गिरफ्तार, सामने आई यह बात…

IS terrorist arrested in russia: आतंकी के निशाने पर बीजेपी का बड़ा नेता था, जानें…

नई दिल्ली, 22 अगस्तः IS terrorist arrested in russia: भारत के खिलाफ बड़े पैमाने पर साजिश रची जा रही है। इस बीच भारत के विश्वसनीय सहयोगी देश रूस में पकड़े गए एक आत्मघाती हमलावर ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। जिससे भारतीय सुरक्षा और जांच एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

जानकारी के अनुसार रूस ने भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहे आईएस के एक आत्मघाती हमलावर को हिरासत में लिया हैं। पकड़े गए एक इस्लामिक स्टेट यानी IS के आतंकी से हुई पूछताछ में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। रूस से मिल रही खबरों के मुताबिक इस आतंकी के निशाने पर भारत की सरकार में शामिल पार्टी बीजेपी (BJP) के एक बड़े नेता थे।

रूस की फेडरल सिक्योरिटी सर्विस के चीफ ने बताया कि कि उसके अधिकारियों ने एक सुसाइड बॉम्बर को हिरासत में लिया है, जो इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह का सक्रिय सदस्य है। यह भी कहा जा रहा है कि आतंकी भारत की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के एक बड़े नेता पर आतंकवादी हमले की साजिश रच रहा था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘FSB ने रूस में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) की इंटरनेशल यूनिट एक सदस्य की पहचान करते हुए उसे फौरन शिकंजे में ले लिया। आरोपी आतंकवादी किसी मध्य एशियाई देश का मूल निवासी है। जो भारत के एक बड़े नेता पर हमले की तैयारी में था। रूसी एजेंसी के बयान में ये भी कहा गया कि हिरासत में लिया गए आतंकवादी की भर्ती तुर्की में आत्मघाती हमलावर के रूप में हुई थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sanjay raut: शिवसेना सांसद संजय राउत को लगा बड़ा झटका, इस तारीख तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Hindi banner 02