Sachin Pilot

Sachin Pilot statement: सचिन पायलट ने एक तीर चलाकर किये दो दो शिकार

Sachin Pilot statement: वसुंधरा राजे के कार्यकाल में किये गए भ्रष्टाचार का मामला उठाकर सीएम अशोक गहलोत को किया एक्सपोज ।

11 अप्रैल को बैठेंगे एक दिन के धरने पर •••

रिपोर्ट: राकेश भट्ट
प्रधान संपादक, पॉवर ऑफ नेशन

Sachin Pilot statement: सचिन के हमले से गहलोत सरकार आई बैकफुट पर तो वही सीएम बनने के लिए बेताब हो रही वसुंधरा राजे के भी छुटे पसीने। गहलोत और वसुंधरा के बीच चल रही सांठ गांठ को भी किया उजागर •••

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने आज जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर ऐसा तीर चलाया जिसने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दोनों ही नेताओ को घायल कर दिया । मीडिया के समक्ष पायलट ने बीजेपी के पिछले कार्यकाल में हुए करोड़ो रुपयों के भ्रष्टाचार का मामला उठाते हुए अपने ही मुख्यमंत्री को कठघरे में खड़ा कर दिया।

उन्होंने गहलोत के उन बयानों का वीडियो भी जारी किया जिसमें वे सरकार बनने पर वसुंधरा राजे के भ्रष्टाचारों पर कार्यवाही करने के वादे कर रहे थे। लेकिन अब सरकार बनने के बाद साढ़े चार साल निकल गए है लेकिन गहलोत ने कार्यवाही तो दूर उन मामलों की जांच तक नही करवाई।

पायलट ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर दो बार गहलोत को चिट्ठी लिखकर कार्यवाही करने की मांग की थी । लेकिन कार्यवाही तो दूर गहलोत ने उनके पत्र का जवाब तक देना जरूरी नही समझा । यही वजह है कि अब वे इस मुद्दे को जनता के बीच लेकर जा रहे है । इसी के तहत आगामी 11 अप्रैल को जयपुर में शहीद स्मारक पर पायलट अपने समर्थकों के साथ गहलोत सरकार के खिलाफ एक दिन के धरने पर बैठेंगे ।

अशोक गहलोत की बढ़ेगी मुश्किलें , अब जनता को क्या देंगे जवाब •••

पायलट के इस बड़े हमले से अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मुश्किलें और बढ़ सकती है । क्यों कि बीते दो दशकों से गाहे बगाहे उन पर अंदर ही अंदर वसुंधरा राजे से सांठ गांठ किये जाने के आरोप लगते रहे है । ऐसा माना जाता है कि दोनों नेता सरकार में आने पर एक दूसरे के काले कारनामे छुपाने में लगे रहते है । परंतु इस बार गहलोत के पुराने वीडियो जारी करके पायलट ने उन्हें जनता के सामने ना सिर्फ एक्सपोज कर दिया है बल्कि अब आगे अपनी साख बचाये रखने के लिए बीजेपी के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार पर कार्यवाही करने के लिए विवश भी कर दिया है । यदि ऐसा नही होता है तो दोनों नेताओं के बीच चल रही सांठ गांठ अब जनता के बीच मे जगजाहिर हो जाएगी । जिसका नुकसान आने वाले चुनावों में अशोक गहलोत के साथ साथ कांग्रेस को भी जरूर होगा ।

सीएम की दौड़ में तीसरी बार शामिल होने को लालायित वसुंधरा राजे की राह हुई और ज्यादा मुश्किल •••

पायलट के इस ताजा हमले से तीसरी बार राजस्थान की मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रही वसुंधरा राजे की राह भी अब और ज्यादा मुश्किल हो जाएगी । अपने अड़ियल रवैय्ये से पहले ही बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की आंखों में चुभ रही राजे पर पायलट का यह बड़ा हमला कोढ़ में खाज का काम करेगा । पिछले कार्यकाल में जमकर भ्रष्टाचार किये जाने के मामले में निशाने पर रही राजे बड़ी मुश्किल से फूंक फूंककर एक एक कदम आगे बढ़ा रही थी । जैसे तैसे बीजेपी के राज्य से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक को मैनेज करने में जुटी हुई थी ।

लेकिन सचिन पायलट के इस बड़े हमले से एक बार फिर वसुंधरा राजे के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के मामले ना सिर्फ देशभर की मीडिया में सुर्खियां बनेंगे बल्कि आने वाले विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी करेंगे । यदि सचिन पायलट इस मामले को विधानसभा चुनावों तक सुर्खियों में जिंदा रखने में कामयाब हो जाते है तो ना सिर्फ वसुंधरा राजे के लिए बल्कि वे बीजेपी के लिए भी बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते है ।

सचिन के बड़े हमले से राजस्थान की राजनीति में मची खलबली , अब आर या पार के मूड में है पायलट •••

बीते करीब ढाई सालों से नाकारा , निकम्मा , गद्दार , धोखेबाज जैसी ना जाने कितनी गालियाँ खाने वाले और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के छुटभैये नेताओ द्वारा बार बार सार्वजनिक रूप से जलील किये जाने के बावजूद कभी भी अपनी शालीनता ना खोने वाले सचिन पायलट लगता है अब आर या पार के मूड में आ गए है।

अभी तक जो नेता यह मानकर चल रहे थे कि सचिन आगे भी ऐसे ही सब कुछ सहन करते रहेंगे, कांग्रेस पार्टी के लिए वे गहलोत को कभी भी पलटकर जवाब नही देंगे। राजस्थान के उन नेताओं ने भी आज सचिन का नया रूप देखा है।

लगता है अब पायलट ने सारी शर्म और अच्छाई को अलग हटाकर ना सिर्फ अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है बल्कि एक तरह से गहलोत के आगे लाचार बने बैठे कांग्रेस के हाई कमान सहित शीर्ष नेतृत्व को भी बहुत बड़ा संदेश दे दिया है । यदि अभी भी कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व पहले की तरह आंख बंद करके सब कुछ देखता रहा तो आने वाले चुनावों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होना तय माना जा रहा है ।

अपनी मेहनत के दम पर कांग्रेस की सरकार बनाने के बाद भी उपेक्षित होने और गहलोत सहित कांग्रेस नेताओं द्वारा बार बार अपमानित किये जाने के बाद सचिन के पास सिवाय बगावत करने के और कोई रास्ता बचा भी नही है । शायद इसीलिए पायलट ने एक तीर से राजस्थान के दोनों बड़े नेताओं का शिकार करने की अब कसम खा ली है।

उन्होंने सोच लिया है कि अब जो होगा देखा जाएगा लेकिन किसी भी हालात में गहलोत और वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री नही बनने देंगे फिर चाहे इसके लिए पार्टी के खिलाफ ही क्यों ना जाना पड़े। अब यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि पायलट के इस हमले से कौनसा नेता कितना घायल होता है लेकिन इतना तो तय है कि आने वाला विधानसभा चुनाव गहलोत और राजे दोनों ही नेताओ के लिए आसान नही होगा।

यह भी पढ़ें:Draupadi murmu in sukhoi jet: एयरफोर्स पायलट की पोशाक में नजर आईं द्रौपदी मुर्मू, ऐसा करने वाली बनी दूसरी महिला प्रेसिडेंट

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें