Nitera india private limited

Nitera india private limited: विश्वस्तरीय स्पार्क प्लग निर्माता कंपनी एनजीके हो गई निटेरा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड

Nitera india private limited: कंपनी की प्रतिबद्धता का प्रतीक है नामकरण- मामोरू मुसासा

रिपोर्टः शैलेश रावल

धनबाद, 09 अप्रैलः Nitera india private limited: विश्वस्तरीय स्पार्क प्लग, सेंसर और अन्य ऑटोमोटिव पार्ट्स की अग्रणी निर्माता और विक्रेता कंपनी एनजीके स्पार्क प्लग्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपना नाम निटेरा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Nitera india private limited) में बदलने की घोषणा की है।

कंपनी ने यह घोषणा 7 अप्रैल को नई दिल्ली के हयात सेंट्रिक होटल में आयोजित एक भव्य समारोह में देशभर से आए अपने वितरकों, सेल्स टीम, वरिष्ठ अधिकारियों एवं मीडिया की मौजूदगी में की। यह बदलाव 7 अप्रैल से प्रभावी हो गया है।

कंपनी के नए नामकरण के साथ ही कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर मामोरू मुसासा ने कंपनी के नए विजन, मिशन और मूल्यों के बारे में लोगों को बताया। उन्होंने कहा लैटिन शब्द ‘निटीयो’ से निटेरा नाम लिया गया है। इसका अर्थ है ‘चमक’ और ‘टेरा/पृथ्वी’, जो सभी के लिए उज्जवल और बेहतर भविष्य बनाने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

मुसासा ने कहा कि कंपनी ने अपनी स्थापना के बाद से ही अपने व्यवसाय का विस्तार किया है। ख़ासतौर पर इंटर्नल कम्बशन इंजन से संबंधित व्यवसाय जैसे स्पार्क प्लग। कंपनी “2030 लॉन्ग-टर्म मैनेजमेंट प्लान” के तहत पर्यावरण एवं ऊर्जा, गतिशीलता, चिकित्सा और संचार के चार नए व्यावसायिक डोमेन में विविधता लाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। जिससे व्यवसाय पोर्टफोलियो में परिवर्तन किया जा सके। इसी लक्ष्य को हासिल करने के लिये कंपनी ने विश्व स्तर पर अपने नाम को बदलने का फैसला किया है।

इस अवसर पर कंपनी के वरीय उपाध्यक्ष सुदीप्तो सान्याल ने कहा कि नया नाम ‘निटेरा’, समस्त समूह का नाम होगा, जबकि प्रतिष्ठित ब्रांड- एनजीके और एनटीके- कंपनी के अलग-अलग व्यवसायों के लिए जारी रहेंगे।

उन्होंने कहा यह रणनीतिक फैसला कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो निरंतर सुधार और विकास के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमारा लक्ष्य “सेरेमिक्स से परे … कल्पना से अधिक” के विचार के साथ एक नया निटेरा ग्रुप बनाना है। नाम बदलने का ये फैसला सभी के लिए उज्जवल और बेहतर भविष्य बनाने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

उल्लेखनीय है कि एनजीके स्पार्क प्लग्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का नाम बदलकर निटेरा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड करने का फैसला कंपनी के दृष्टिकोण और दीर्घकालिक लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। एनजीके और एनटीके दोनों ब्रांड निटेरा इंडिया के नए विजन और मिशन के साथ भारत में आने वाले वर्षों में सभी के लिए बड़े व्यावसायिक अवसर प्रदान करेंगे और नए मूल्यों का निर्माण करेंगे।

नया नाम कंपनी के मौलिक सिद्धांतों को दर्शाता है, जो आविष्कारी, पारिस्थितिक रूप से जागरूक और स्थिरता के प्रति समर्पित है। इससे कंपनी की ब्रांड पहचान और बाज़ार में उपस्थिति को मज़बूती मिलेगी। यह री-ब्रांडिंग कंपनी के लिए मील का पत्थर है, जिससे कंपनी के विस्तार और भविष्य के अवसरों में फ़ायदा होने की उम्मीद है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sachin Pilot statement: सचिन पायलट ने एक तीर चलाकर किये दो दो शिकार

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें