rupee

Rupee hits record low against dollar: डॉलर के मुकाबले रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा, पढ़ें पूरी खबर

Rupee hits record low against dollar: रुपया 22 पैसे की गिरावट के साथ 78.59 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया

नई दिल्ली, 28 जूनः Rupee hits record low against dollar: विदेशी फंड्स की लगातार बिकवाली के चलते निवेशकों के सेंटीमेंट कमजोर होने से रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 22 पैसे की गिरावट के साथ 78.59 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया। उल्लेखनीय है कि रुपया सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 78.37 पर बंद हुआ था। चार हफ्ते में रुपया 1.04 रुपये कमजोर हुआ है।

Rupee hits record low against dollar: इंटरबैंक फॉरेन करेंसी एक्सचेंज बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर रुख के साथ 78.53 पर खुला। बाद में स्थानीय मु्द्रा और कमजोर होकर 78.59 पर आ गई। जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 22 पैसे की गिरावट दर्शाता है। यह डॉलर के मुकाबले रुपये का अब तक का सबसे निचला स्तर है।

क्या आपने यह पढ़ा… 9 students corona positive in ahmedabad: अहमदाबाद के इस स्कूल में कोरोना संक्रमित पाए गए 9 छात्र, अभिभावकों की बढ़ी चिंता

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती और विदेशी संस्थागत निवेशकों की लगातार निकासी का भी घरेलू मुद्रा पर असर पड़ा। कारोबारियों के मुताबिक विदेशों में डॉलर में तेजी से रुपये के ऊपर दबाव आया और ये रिकॉर्ड निचले स्तर तक गिर गया। ग्लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 1.20 प्रतिशत बढ़कर 116.47 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को शुद्ध रूप से 1,278.42 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

Hindi banner 02

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.