Mayawati

Punjab politics: पंजाब में दलित सीएम बनने पर मायावती तिलमिलाई, कहा- यह कांग्रेस का चुनावी तिकड़म

Punjab politics: कांग्रेस मुसीबत में आने पर ही दलितों को याद करती हैं: मायावती

चंदीगढ़, 20 सितंबरः Punjab politics: पंजाब में नये मंत्रीमंडल के गठन और दलित समाज के चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया जाने पर बसपा की सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह उसका चुनावी हथकंडा हैं। कांग्रेस ने दलितों का वोट लेने के लिए ही यह नीति अपनाई हैं।

Punjab politics: उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में लाभ लेने के लिए ही यह फैसला किया हैं। वहीं सच तो यह है कि कांग्रेस को दलितों पर किसी भी प्रकार का विश्वास ही नहीं हैं। कांग्रेस मुसीबत में आने पर ही दलितों को याद करती हैं। मायवती ने पंजाब के लोगों को कांग्रेस से सावधान रहने का अनुरोध किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Punjab cm charanjit singh: चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, पीएम ने दी बधाई

मायवती ने कहा है कि कांग्रेस की तरह ही भाजपा में भी ओवीसी समाज के लिए प्रेम उभर आया हैं। अगर भाजपा ओवीसी के लिए कुछ करना ही चाहती है तो वह जातिगत गणना क्यों नहीं करवाती हैं। उन्होंने सवाल किया कि अभी तक सरकारी नौकरियों में एससी और एसटी के खाली पद वर्षों से पड़े हुए हैं। उन पर नियुक्तियां क्यों नहीं की जा रही हैं।

मायवती ने लोगों को आगाह किया कि वे भाजपा और कांग्रेस के चुनावी हथकंड़ों से सावधान रहे। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री बनने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई भी दी हैं। साथ ही साथ यह भी कहा है कि वह कांग्रेस से सावधान रहें। उल्लेखनीय है कि पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी के साथ ही सुखजिंदर रंधावा और ओमप्रकाश सोनी ने भी पंजाब के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली हैं।

Whatsapp Join Banner Eng