IMG 20220621 WA0022 e1655806349903

Presidential election 2022: पूरी हुई राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी उम्मीदवार की तलाश…? जानें कौन हो सकता है कैंडिडेट

Presidential election 2022: विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति उम्मीदवार हो सकते हैं: सूत्र

नई दिल्ली, 21 जूनः Presidential election 2022: नए राष्ट्रपति के लिए भारत में 18 जुलाई को चुनाव (Presidential election 2022) होना हैं। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पर सभी की निगाहें बनी हुई हैं। इस बीच खबरें हैं कि विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति उम्मीदवार हो सकते हैं। यशवंत सिन्हा आज दिल्ली में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव के लिए विपक्ष की बैठक में भाग लेने वाले हैं।

बैठक में शामिल होने से पहले उन्होंने एक ट्वीट कर बड़े राष्ट्रीय कारणों के लिए टीएमसी से इस्तीफा दे दिया हैं। यशवंत सिन्हा ने ट्वीट में लिखा है कि टीएमसी में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता बनर्जी का आभारी हूं। अब एक समय आ गया है, जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए। मुझ भरोसा है कि पार्टी मेरे इस कदम को स्वीकार करेगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Haryana CM big announcement for agniveers: अग्निवीरों के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा, पढ़ें पूरी खबर

मिली जानकारी के अनुसार टीएमसी आज होने वाली विपक्ष की बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा के नाम पर प्रस्ताव करेगी। खबरों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं द्वारा इस मामले पर चर्चा करने के बाद सिन्हा ने प्रस्ताव पर सहमति जताई हैं।

मालूम हो कि इससे पहले एनसीपी नेता शरद पवार, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला और महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी विपक्ष के ऑफर को ठुकरा चुके हैं। अब देखना यह होगा कि क्या यशवंत सिन्हा विपक्ष के प्रस्ताव पर सहमत होते हैं या एक बार फिर राष्ट्रपति उम्मीदवार की तलाश जारी रहेगी।

Hindi banner 02