PM Vishwakarma Beneficiaries Invited Republic Day Parade: पीएम विश्वकर्मा के लाभार्थियों को गणतंत्र दिवस परेड के लिए विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रण

PM Vishwakarma Beneficiaries Invited Republic Day Parade: इस योजना के लाभार्थियों को कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड 2024 देखने के लिए “विशेष अतिथि” के रूप में आमंत्रित किया गया

नई दिल्ली, 25 जनवरीः PM Vishwakarma Beneficiaries Invited Republic Day Parade: पीएम विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों को रक्षा मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड, 2024 देखने के लिए “विशेष अतिथि” के रूप में आमंत्रित किया गया है। पीएम विश्वकर्मा योजना 17 सितंबर 2023 को प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई थी।

यह एक ऐसी समग्र योजना है जो 18 व्यवसायों से संबंधित कारीगरों और शिल्पकारों को शुरू से अंत तक सहायता प्रदान करती है। आज तक, इस योजना के तहत कुल 2,85,420 आवेदन सफलतापूर्वक पंजीकृत किए गए हैं। पीएम विश्वकर्मा योजना के 256 लाभार्थी अपने जीवनसाथी के साथ 26 जनवरी, 2024 को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं।

ये लाभार्थी उत्तर पूर्वी राज्यों और 4 केन्द्र-शासित प्रदेशों सहित 20 राज्यों के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों से हैं। उनमें से कुछ आकांक्षी जिलों से हैं। इनमें 108 महिला कारीगर और 148 पुरुष कारीगर हैं, जो इस योजना के तहत शामिल व्यवसायों का प्रतिनिधित्व करते हैं। केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री इन विश्वकर्मा लोगों के सम्मान में दोपहर के भोजन का आयोजन करेंगे। ये विशेष अतिथि दिल्ली के विभिन्न ऐतिहासिक स्मारकों का भी दौरा करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Photography Workshop in BHU: बीएचयू में पांच दिवसीय फोटोग्राफी कार्यशाला शुरू

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें