PM Modi joe biden

PM Modi-Joe biden hold bilateral talks: PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने टोक्यो में द्विपक्षीय वार्ता की

PM Modi-Joe biden hold bilateral talks: मुझे विश्वास है कि हमारे बीच ‘इंडिया-USA इन्वेस्टमेंट इनसेंटिव एग्रीमेंट’ से निवेशी की दिशा में मज़बूत प्रगति देखने को मिलेगी: PM मोदी

नई दिल्ली, 24 मईः PM Modi-Joe biden hold bilateral talks: जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले क्वाड शिखर सम्मेलन के बाद भारत के प्रधानमंत्री और अमेरिकी राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय वार्ता में हिस्सा लिया। जिसमें व्यापार, निवेश, रक्षा के साथ-साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हमारे बीच ‘इंडिया-USA इन्वेस्टमेंट इनसेंटिव एग्रीमेंट’ से निवेशी की दिशा में मज़बूत प्रगति देखने को मिलेगी। हम टेक्नॉलॉजी के क्षेत्र में अपना द्विपक्षीय सहयोग बढ़ा रहे हैं और वैश्विक मुद्दों पर भी आपसी समन्वय कर रहे हैं।

PM Modi-Joe biden hold bilateral talks: इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी सही मायने में एक विश्वास की साझेदारी है। कई क्षेत्रों में हमारे समान हितों ने इस विश्वास के रिश्ते को मज़बूत किया है। हमारे बीच व्यापार और निवेश में भी लगातार विस्तार हो रहा है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bharat singh solanki statement: कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी की फिसली जुबान, राम मंदिर को लेकर कही यह बात

Advertisement

वहीं इस मौके पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि हमने यूक्रेन पर रूस के क्रूर और गैर-न्यायसंगत आक्रमण के चल रहे प्रभावों और पूरे विश्व व्यवस्था पर इसके प्रभाव पर भी चर्चा की, इन नकारात्मक प्रभावों को कैसे कम किया जाए, इस पर अमेरिका और भारत बारीकी से परामर्श करना जारी रखेंगे।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.