twitter

New ceo of twitter: जानें कौन है ट्विटर के नये सीईओ पराग अग्रवाल, पढ़ें पूरी खबर

New ceo of twitter: डोर्सी के इस्तीफे के बाद मुंबई में जन्मे पराग अग्रवाल ट्वीटर के नये सीईओ बने

नई दिल्ली, 30 नवंबरः New ceo of twitter: ट्विटर के सह संस्थापक जैक डोर्सी ने आज कंपनी के सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया हैं। उनकी जगह कंपनी ने मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी पराग अग्रवाल को कंपनी का नया सीईओ नियुक्त करने की घोषणा की हैं। डोर्सी ने एक बयान में कहा कि मैंने ट्विटर को छोड़ने का फैसला लिया हैं क्योंकि मेरा मानना है कि कंपनी अब अपने संस्थापकों से आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।

New ceo of twitter: डोर्सी ने नये सीईओ को लेकर कहा कि मुझे सीईओ के तौर पर पराग पर विश्वास हैं। पिछले 10 वर्षों में यहां उनका काम बेहद शानदार रहा हैं। वहीं सीईओ के पद पर नियुक्त अग्रवाल ने कहा कि मुझमें और मेरे नेतृत्व में भरोसा जताने के लिए बोर्ड को धन्यवाद कहना चाहता हूं। जैक की लगातार मेंटरशिप, सहयोग और भागीदारी के लिए मैं उनका आभारी रहूंगा। जैक डोर्सी के नेतृत्व में कंपनी ने जो प्रगति की है मैं उसे आगे बढ़ाने के लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा कि इस समय पूरी दुनिया हमें देख रही हैं। आज के इस समाचार को लेकर लोग अलग-अलग विचार प्रदर्शित करेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वो ट्विटर और हमारे भविष्य की परवाह करते हैं। यह इसका संकेत है कि हमारे काम का महत्व हैं। आइए दुनिया को ट्विटर की पूरी क्षमताएं दिखाएं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Cauliflower side effects: इन लोगों को नहीं करना चाहिए फूल गोभी का सेवन, वरना हो सकता है नुकसान

कौन है पराग अग्रवाल

पराग 2011 में एटीएंडटी, याहू और माइक्रोसॉफ्ट के लिए काम करने के बाद ट्विटर से जुड़े। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग करने के बाद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट किया। उनकी स्कूली शिक्षा एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूल में हुई। पराग ने तीनों कंपनियों में रिसर्च ओरिएंटेड का काम किया। उन्होंने सबसे पहले विज्ञापन संबंधी उत्पादों पर काम करना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करना शुरू किया।

Whatsapp Join Banner Eng