Mother Dairy

Mother dairy increased price of milk: महंगाई का एक और झटका! मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, देखें दिल्ली-एनसीआर के नए रेट…

Mother dairy increased price of milk: आज से फुल क्रीम दूध की कीमत 63 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 64 रुपये प्रति लीटर हो गई

नई दिल्ली, 21 नवंबरः Mother dairy increased price of milk: देश की आम जनता को एक बार महंगाई की मार पड़ी हैं। दरअसल मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध और टोकन वाला दूध आज से महंगा हो गया हैं। दिल्ली-एनसीआर में आज से यह दूध 1 रुपये प्रति लीटर और 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया। आज से फुल क्रीम दूध की कीमत 63 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 64 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। हालांकि कंपनी ने राहत देते हुए 500 लीटर के पैक में बिकने वाले फुल क्रीम दूध की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया हैं।

मदर डेयरी ने रविवार (20 नवंबर) को जानकारी दी कि आज से दिल्ली-एनसीआर में फुल क्रीम दूध की कीमतों में 1 रुपये प्रति लीटर और टोकन दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। मालूम हो कि मदर डेयरी ने इस साल दूध की कीमतों में चौथी बार बढ़ोतरी की है।

आखिर क्यों बढ़ाए जा रहे दूध के दाम…..

मदर डेयरी के एक प्रवक्ता ने कहा कि डेयरी किसानों से कच्चे दूध की खरीद लागत में बढ़ोतरी के कारण यह फैसला लिया गया है। इस साल, पूरे डेयरी उद्योग में दूध की मांग और आपूर्ति में भारी अंतर देखा जा रहा है। फ़ीड और चारे की बढ़ती लागत, अनियमित मानसून आदि के कारण कच्चे दूध की उपलब्धता प्रभावित हुई है, जिससे कच्चे दूध की कीमतों पर दबाव पड़ रहा है। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Big accident in Pune: पुणे में दर्दनाक सड़क हादसा, आपस में भिड़ी 45 से ज्यादा गाड़ियां; पढ़ें…

Hindi banner 02