Rohit sharma

India T20I captaincy: खतरे में रोहित शर्मा की टी-20 कप्तानी, इस खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है कमान…!

Team india t-20 captain: हार्दिक पंड्या को भारत का टी20 कप्तान नियुक्त किया जा सकता है

खेल डेस्क, 21 नवंबरः Team india t-20 captain: भारतीय क्रिकेट टीम में जल्द ही काफी फेरबदल होने वाला हैं। इनमें सबसे पहला और बड़ा बदलाव होगा रोहित शर्मा की टी-20 कप्तान। कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा की टी-20 इंटरनेशनल से कप्तानी की छुट्टी तय हैं। साथ ही साथ कहा जा रहा है कि चयनकर्ता कम से कम 2023 वर्ल्डकप तक वनडे और टेस्ट में टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए रोहित पर भरोसा करेंगे।

दुनियाभर में हिटमैन के नाम से मशहूर भारत के सलामी बल्लेबाज 2023 क्रिकेट वर्ल्डकप के दौरान टी-20 विश्व कप 2022 में मिली दुःखद यादों को भुलाने का मौका होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज से पहले हार्दिक पंड्या को भारत का टी-20 कप्तान बनाया जा सकता हैं।

बीसीसीआई के सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा, रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी जारी रखेंगे। सूत्र के मुताबिक, देखिए आम सहमति है कि अब बदलाव का समय आ गया है। हम सबको लगता है कि रोहित के पास अभी देने के लिए बहुत कुछ है। स्मरण रहे इससे उनका कद छोटा नहीं हो रहा है।

Advertisement

सूत्र ने आगे कहा, हमें 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से तैयारी करनी है। इस भूमिका के लिए हार्दिक फिट हैं। अगली टी20 सीरीज से पहले भारतीय चयनकर्ता मिलेंगे और औपचारिक तौर पर हार्दिक पंड्या को कप्तान घोषित करेंगे। उन्हें श्रीलंका सीरीज से पहले भारत का टी20 कप्तान घोषित किया जा सकता है।

हिटमैन के हाथ रहेगी टेस्ट-वनडे की कमान

रोहित शर्मा 2023 विश्व कप तक भारत के एकदिवसीय कप्तान बने रहेंगे। इसके अलावा वह कम से कम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र में भारत की टेस्ट कप्तानी भी करेंगे। हार्दिक पंड्या को टी20 फॉर्मेट का कप्तान बनाए जाने के बाद केएल राहुल और ऋषभ पंत कप्तानी की रेस से बाहर हो जाएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा….. Mother dairy increased price of milk: महंगाई का एक और झटका! मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, देखें दिल्ली-एनसीआर के नए रेट…

Hindi banner 02