Rajpath

Modi government renamed rajpath: केंद्र सरकार ने राजपथ का बदला नाम, जानें अब किस नाम से जाना जायेगा….

Modi government renamed rajpath: एनडीएमसी ने राजपथ और सेंट्रल विस्टा के लॉन का नाम कर्तव्यपथ करने के उद्देश्य से 7 सितंबर को एक विशेष बैठक बुलाई

नई दिल्ली, 06 सितंबरः Modi government renamed rajpath: केंद्र की मोदी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया हैं। दरअसल सरकार ने राजपथ और सेंट्रल विस्टा लॉन का नाम बदलने का निर्णय किया हैं। राजपथ अब कर्तव्यपथ के नाम से जाना जाएगा। सूत्रों के मुताबिक एनडीएमसी ने राजपथ और सेंट्रल विस्टा के लॉन का नाम कर्तव्यपथ करने के उद्देश्य से 7 सितंबर को एक विशेष बैठक बुलाई हैं।

जानकारी के अनुसार नेताजी की प्रतिमा से लेकर राष्ट्रपति भवन तक की पूरी सड़क और क्षेत्र को कर्तव्यपथ के नाम से जाना जाएगा। सरकार इस फैसले से संदेश देना चाहती है कि अब शासकों और प्रजा का युग समाप्त हो गया है। इससे पहले मोदी सरकार ने जिस सड़क पर प्रधानमंत्री का आवास है उसका नाम बदला था। सरकार ने रेसकोर्स रोड से बदलकर लोक कल्याण मार्ग कर दिया था. 

बता दें कि सेंट्रल विस्टा एवेन्यू सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना का हिस्सा है। राजपथ के दोनों किनारों पर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद सेंट्रल विस्टा एवेन्यू उद्घाटन के लिए तैयार है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Earthquake death in china: इस देश में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, अब तक 46 लोगों की हुई मौत

Hindi banner 02