Earthquake death in china

Earthquake death in china: इस देश में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, अब तक 46 लोगों की हुई मौत

Earthquake death in china: भूकंप से सबसे अधिक नुकसान चीन के सिचुआन प्रांत में हुआ

नई दिल्ली, 06 सितंबरः Earthquake death in china: चीन में भूकंप ने भारी तबाही मचाई हुई हैं। यहां अब तक भूकंप से 46 लोगों की मौत हुई है वहीं कई लोग घायल हुए हैं। भूकंप से सबसे अधिक नुकसान सिचुआन प्रांत में हुआ हैं। भूकंप के झटके इतने जोरदार थे कि सबकुछ तहस-नहस हो गया। यहां कई इमारतें मलबे में तब्दील हो गई हैं। भूकंप का केंद्र लुडिंग काउंटी बताया जा रहा हैं।

जानकारी के अनुसार बीजिंग के समयानुसार भूकंप दोपहर 12 बजकर 52 मिनट पर आया। जिससे सिचुआन प्रांत में सबसे ज्यादा तबाही हुई है। जगह-जगह बिल्डिंग्स धराशायी हो गईं तो वहीं बिजली के खंभे टूटने से कई हजार घरों में बिजली गुल हो गई। राहत और बचाव के लिए करीब फायर ब्रिगेड की 1100 टीमें लगाई गई हैं। इसके साथ 50 सदस्यीय आपातकालीन बचाव दल भी भी तैनाती कर दी गई है। राहत और बचाव के लिए हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है।

इस भूकंप में कई लोगों की मौत और घायल होने के साथ संसाधनों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं जिनमें इमारतों को हिलते और सामानों को गिरते हुए देखा जा सकता है। ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 50 हजार के करीब लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Athiya shetty-KL rahul wedding: आलीशान होटल में नहीं यहां शादी रचाएंगे आथिया शेट्टी-केएल राहुल, जानिए…

Hindi banner 02