Suresh

Suresh raina retire all formats of cricket: ‘मिस्टर आईपीएल’ ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, फैंस में छाई मायूसी…

Suresh raina retire all formats of cricket: सुरेश रैना अब आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे

खेल डेस्क, 06 सितंबरः Suresh raina retire all formats of cricket: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दिग्गजों में से एक सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारुपों को अलविदा कह दिया है। यानी अब वे आईपीएल और ड़ोमेस्टिक क्रिकेट में भी खेलते हुए नहीं दिखेंगे। हालांकि वे देश के बाहर फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार हैं। सुरेश रैना के इस फैसले से उनके फैंस में काफी मायूसी छाई हुई हैं।

सुरेश रैना ने ट्वीट किया, ”अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं। मैं धन्यवाद करना चाहूंगा बीसीसीआई, यूपीसीए क्रिकेट, चेन्नई आईपीएल, राजीव शुक्ला सर और मेरे सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए।”

सुरेश रैना निसंदेह आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े नामों में से एक हैं। उन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता हैं। वर्तमान में सुरेश रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवे बल्लेबाज हैं। मालूम हो कि रैना पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेल सकते हैं रैना

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सुरेश रैना अब विदेशी लीग में भी खेलते नजर आ सकते हैं। उन्होंने यूपी क्रिकेट संघ से एनओसी ले ली है। इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह भी विदेशी लीगों में खेले हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि सुरेश रैना इसी साल होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भी खेलते नजर आ सकते हैं।

पिछली साल आईपीएल में रहे थे अनसोल्ड

रैना आईपीएल के इतिहास में शीर्ष स्कोरिंग खिलाड़ियों में से एक है। वह 2022 की मेगा नीलामी में 10 टीमें होने के बावजूद अनसोल्ड रहे थे। उम्मीद की जा रही थी कि उनकी पुरानी टीम (सीएसके) उन्हें खरीदेगी। लेकिन उन्होंने सुरेश रैना को नहीं खरीदा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Modi government renamed rajpath: केंद्र सरकार ने राजपथ का बदला नाम, जानें अब किस नाम से जाना जायेगा….

Hindi banner 02