ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नंदीग्राम बैठक से नामांकन पत्र भरा, पढ़ें पूरी खबर

Mamata Banerjee IANS 2 12

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नंदीग्राम बैठक से नामांकन पत्र भरा, पढ़ें पूरी खबर

कोलकाता, 10 मार्चः तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज विधानसभा चुनाव के लिए नंदीग्राम बैठक से अपना पर्चा दाखिल कर दिया। हल्दिया स्थित एसटीओ कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा कि नंदीग्राम उनके लिए नया नहीं है। मैंने यहाँ जनता के लिए आंदोलन और अनशन किया।

हवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम आने के बारे में स्पष्ट किया कि यह मेरे लिए नयी जगह नहीं है। मैं हमेशा से सिंगूर या नंदीग्राम से चुनाव लड़ना चाहती थी। उन्होंने यहाँ नामांकन पत्र भरने से पहले शिव मंदिर में जाकर पूजा की। उसके बाद वे हेलिकॉप्टर से हल्दिया गयी और नामांकन पत्र दाखिल किया। वापस आते समय यहाँ एक काली मंदिर में पूजा की।

ADVT Dental Titanium

गौरतलब है कि नंदीग्राम सीट हाईप्रोफाइल बन गयी हैं। इस बार यहाँ ममता का मुकाबला एक समय उनके करीबी रहे कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी के साथ है। शुभेंदु दिसंबर में ही भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा ने यहाँ से उन्हें टिकट दिया है। वे 12 मार्च को पर्चा दाखिल करेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री हैं। 2016 विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी। वहीं कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़े.. जानिए कौन है सैटेलाइट मैन ऑफ इंडिया (Satellite Man Of India)! पढ़ें पूरी खबर