Mamata Banerjee

Mamata Banerjee: न्यायपालिका की छवि धुमिल करने के आरोप में ममता बनर्जी पर 5 लाख का जुर्माना

Mamata Banerjee: न्यायपालिका की छवि धुमिल करने के आरोप में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है

अहमदाबाद, 07 जुलाईः Mamata Banerjee: न्यायपालिका की छवि धुमिल करने आरोप में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी (Mamata Banerjee) पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जस्टिस चंदा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ दायर याचिका की सुनवाई करने से इंकार कर दिया है।

जस्टिस चंदा ने कहा कि ममता बनर्जी ने न्यायापालिका की छबि धुमिल की है। नंदीग्राम केस की सुनवाई पर पक्षपात का आरोप निराधार है। अगर कोई व्यक्ति किसी राजनीतिक दल के लिए उपस्थित होता है तो यह असामान्य है लेकिन एक मामले की सुनवाई करते हुए वह अपने पूर्वाग्रह को छोड़ देता है। इसलिए यह सुझाव गलता है। ममता के वकील ने कहा कि चंदा को अक्सर बीजेपी नेताओं के साथ देखा गया है।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

दरअसल ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से शुभेंदु अधिकारी की जीत को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। ममता बनर्जी ने हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल को एक पत्र लिखा था जिसमें उनसे अपने खिलाफ पूर्वाग्रह से बचने के लिए चुनाव याचिका पर दूसरी पीठ को सुनवाई करने के लिए आग्रह किया था।

क्या आपने यह पढ़ा.. Lambda Variants: देश-दुनिया में डेल्टा के बाद अब नया खतरा बना लैम्बड़ा वैरिएंट, इन देशो में….