Corona Varrint

Lambda Variants: देश-दुनिया में डेल्टा के बाद अब नया खतरा बना लैम्बड़ा वैरिएंट, इन देशो में….

Lambda Variants: देश-दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले कुछ कम हुए है लेकिन कोरोना के नये-नये स्वरुप भी सामने आ रहे है

नई दिल्ली, 07 जुलाईः Lambda Variants: देश-दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले कुछ कम हुए है लेकिन कोरोना के नये-नये स्वरुप भी सामने आ रहे है। कोरोना के स्ट्रेन, डेल्टा के बाद अब खतरनाक लैम्बड़ा वैरिएंट सामने आया है। मलेशिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस वैरिएंट आफ कंसर्न की श्रेणी में डाल दिया है। मलेशिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि लैम्बडा वैरियएंट के अब तक 30 देशों में मामले सामने आ चुके है।

लैम्बडा (Lambda Variants) स्ट्रेन पेरु में सबसे पहले पाया गया, यह दुनिया के लिए खतरनाक है। देश दुनिया को इस वैरियंट से सावधान रहने की जरुरत है। इस वैरियंट से सबसे ज्यादा मौते होंगी। यूके में लैम्बडा के मामले सामने आये है। यह वैरियंट डेल्टा की तुलना में ज्यादा संक्रमण फैला सकता है। पैम अमेरिकी के हवाले बताया गया है कि पेरु में इस वैरियंट में हाहाकार मचा दिया है।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

Advertisement

इस कुल 82 फीसदी अधिक मामले दर्ज किये गये थे। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पहले ही लैम्बड़ा वैरिएंट को दक्षिण अमेरिका में वैरिएंट आफ कसर्न घोषित किया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक लैम्बडा बाकी म्यूटेंट्स से ज्यादा आक्रमक है और एंटीबडी पर तेजी से हमला करता है।

क्या आपने यह पढ़ा.. MS Dhoni Happy Birthday: आज है भारत क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान का जन्मदिन, यह उपलब्धि हासिल करने वाले इकलौते कप्तान