mallikarjun kharge and shashi tharoor

Mallikarjun kharge: कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही एक्शन में आ गए मल्लिकार्जुन, इस टीम से शशि थरूर को किया आउट…

Mallikarjun kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में संचालन समिति में पार्टी की गतिविधियां चलेंगी

नई दिल्ली, 27 अक्टूबरः Mallikarjun kharge: कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालते ही मल्लिकार्जुन खड़गे एक्शन में आ गए हैं। दरअसल उन्होंने 47 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया हैं। इस समिति में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को शामिल किया गया हैं। खास बात तो यह है कि खड़गे ने इस समिति में कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर को शामिल नहीं किया हैं। साथ ही साथ जी-23 के किसी भी नेता को भी समिति में जगह नहीं दी गई हैं।

जानकारी के अनुसार जब तक नई कांग्रेस वर्किंग कमेटी का गठन नहीं हो जाता तब तक मल्लिकार्जुन की अध्यक्षता में संचालन समिति में पार्टी की गतिविधियां चलेंगी। मालूम हो कि बुधवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सभी सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था, ताकि आसानी से नई समिति का गठन किया जा सके। हालांकि पिछली सीडब्ल्यूसी के ज्यादातर सदस्यों को समिति में बरकरार रखा गया हैं।

सीडब्ल्यूसी (CWC) कांग्रेस का निर्णय लेने वाला सर्वोच्च निकाय है और संचालन समिति अब पार्टी के पूर्ण सत्र में मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्वाचन की पुष्टि तक सभी निर्णय लेगी, जिसमें सभी प्रदेश कांग्रेस समिति प्रतिनिधि शामिल होंगे। पार्टी का सत्र अगले साल मार्च में होने की संभावना है।

क्या आपने यह पढ़ा…. White bread eating risk: क्या आप भी सुबह नाश्ते में खाते हैं व्हाइट ब्रेड, सेहत को हो सकते हैं यह नुकसान….

Hindi banner 02