Eknath shinda

Maharashtra political crisis update: शिवसेना के चिन्ह पर दावा ठोकने की तैयारी में एकनाथ शिंदे, पढ़ें पूरी खबर

Maharashtra political crisis update: एकनाथ शिंदे दोपहर 2 बजे अपने समर्थक विधायकों की सूची जारी करेंगे

नई दिल्ली, 23 जूनः Maharashtra political crisis update: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा भूचाला आया हुआ हैं। इस बीच खबरें हैं कि बागी नेता एकनाथ शिंदे शिवसेना के सिंबल (चिन्ह) पर दावा ठोकने की तैयारी में हैं। शिंदे आज दोपहर करीब 2 बजे अपने समर्थक विधायकों की सूची जारी करेंगे। भले ही उन्होंने शिवसेना के 41 विधायकों के समर्थन का दावा किया हो, किंतु फिलहाल सूची में 36 नाम हैं।

एकनाथ शिंदे सहित महाराष्ट्र के बागी विधायक जहां ठहरे हुए हैं वहां असम के मंत्री अशोक सिंघल पहुंचे। इस बीच बागी विधायकों ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर से होटल में मुलाकात की। सदा सर्वंकर और मंगेश कुडलकर– शिवसेना के दो विधायक, जिनके कल रात मुंबई छोड़ने की सूचना मिली थी, उन्हें भी एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी, असम में देखा गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Signs of hike in repo rate: आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने दिए रेपो रेट में बढ़ोत्तरी के संकेत, कही यह बात

Advertisement

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है। एमवीए सरकार से ज्यादा ये संकट अब खुद शिवसेना और उद्धव ठाकरे परिवार के लिए बढ़ता जा रहा है। एक ओर जहां सीएम उद्धव ठाकरे ने सरकारी बंगला खाली कर दिया तो वहीं एकनाथ शिंदे अभी भी अड़े हुए हैं और असम में ही जमे हुए हैं जहां उनको मिला समर्थन बढ़ता ही जा रहा है…उनके साथ बताया जा रहा है कि शिवसेना के ही 41 विधायक असम के गुवाहटी पहुंच चुके हैं। ये भी कहा जा रहा है कि खुद को मिले समर्थन से उत्साहित एकनाथ शिंदे अब शिवसेना के चुनावी सिंबल तीर-कमान पर भी अब दावा ठोकेंगे।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.