CM 1

School entrance festival: गुजरात में शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम की हुई शुरूआत, सीएम ने बच्चों को दी कीट

School entrance festival: मु्ख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने शाला प्रवेशोत्सव की बनासकांठा के वडगाम तहसील की मेमदपुरा प्राथमिक शाला से शुरूआत करवाई

गांधीनगर, 23 जूनः School entrance festival: आज से तीन दिन के लिए गुजरात में शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत हो गई है। मु्ख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने शाला प्रवेशोत्सव की बनासकांठा के वडगाम तहसील की मेमदपुरा प्राथमिक शाला से शुरूआत करवाई। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने इस प्रवेशोत्सव में छोटे बच्चों की कीट दी। इसके अलावा बच्चों के साथ बातचीच भी की।

राज्य में शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 3 दिन चलेगा। हर वर्ष सत्र शुरू होने के बाद शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इसमें सभी मंत्रियों को प्रभारी जिलों की जिम्मेदारी सौंपी जाती है। सभी मंत्री प्रभारी जिले में जाकर और वहां शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत करवाकर निरीक्षण करते है।

क्या आपने यह पढ़ा… Maharashtra political crisis update: शिवसेना के चिन्ह पर दावा ठोकने की तैयारी में एकनाथ शिंदे, पढ़ें पूरी खबर

Advertisement

राज्य सरकार के प्रवक्ता जीतू वाघाणी ने सोमवार को शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के आयोजन के बारे में जानकारी दी थी। इसमें उन्होंने बताया था कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल राज्यस्तरीय शाला प्रवेशोत्सव की शुरूआत बनासकांठा के वडगाव तहसील की मेमदपुरा प्राथमिक शाला से 23 जून को करवाएंगे।

उन्होंने बताया था कि मुख्यमंत्री शाला प्रवेशोत्सव के इस सेवायज्ञ के दूसरे दिन तापी जिले के आंतरिक क्षेत्र निझर के रुमकी तालाब गांव की प्राथमिक शाला में बच्चों का नामांकन कराएंगे। इसके अलावा तीसरे दिन अहमदाबाद के मेमनगर में मुख्यमंत्री उपस्थित रहेंगे।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.