LPG Cylinder

LPG cylinder price hike: एक बार फिर महंगा हुआ एलपीजी गैस सिलेंडर, जानें कितने बढ़े दाम

LPG cylinder price hike: 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 103.50 रुपये का हुआ इजाफा

नई दिल्ली, 01 दिसंबरः LPG cylinder price hike: दिसंबर महीने के पहले दिन आम आदमी को करारा झटका लगा हैं। सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 1 दिसंबर से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी की हैं। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 103.50 रुपये प्रति सिलेंडर तक का इजाफा किया हैं।

राजधानी दिल्ली में 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ी हैं। यहां अब कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 2101 रुपये हो गई हैं। कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर का भाव 101 रुपये बढ़कर 2,174 रुपये हो गई। वहीं मुंबई में कमर्शियल गैस की कीमत 2,051 रुपये हो गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ways to protect against new variants: कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट हो सकता है खतरनाक, बचाव के लिए अपनाएं ये 5 आदतें

हालांकि तेल कंपनियों ने आम आदमी के उपयोग वाले 14.2 किग्रा बिना सब्सिडी की रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी नहीं की है। इसके दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ हैं। दिल्ली में 14.2 किग्रा बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपए पर बरकरार हैं।

रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइड पर जाना होगा। यहां पर कंपनियां हर महीने नए दाम जारी करती हैं। https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx लिंक पर आप अपने शहर के गैंस सिलेंडर के दाम चेक कर सकते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng