Charanjit Singh Channi

Lakhimpur violence update: लखीमपुर हिंसा में जान गंवानेवालों के परिजनों को 50-50 लाख रूपये देगी पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार

Lakhimpur violence update: इस घटना में आठ लोगों ने अपनी जान गंवाई थी

नई दिल्ली, 06 अक्टूबरः Lakhimpur violence update: लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों को लेकर पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा ऐलान किया हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने घोषणा की है कि हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवारों को 50-50 लाख की आर्थिक मदद की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हम मारे गए किसानों के परिवारों के साथ खड़े हैं। पंजाब सरकार की ओर से मैं मारे गए पत्रकार सहित किसानों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं। वहीं पंजाब के साथ छत्तीसगढ सरकार ने भी किसानों के परिवारों के लिए 50-50 लाख देने की घोषणा की हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Mount abu road accident: माउंट आबू में ऐसे हादसों का आखिर जिम्मेदार कौन?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से मैं किसानों और पत्रकार के परिवारों के लिए 50-50 लाख रूपये की घोषणा करता हूं। बता दें कि लखीमपुर खेरी कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी गाड़ियां किसानों पर चढ़ा दी थी।

इस घटना की वीडियो भी काफी वायरल हो रहा हैं। घटना में आठ लोगों की मौत हुई थी। मृतकों में चार किसान, तीन भाजपा कार्यकर्ता और एक पत्रकार शामिल हैं। किसान संगठन अजय मिश्रा के बेटे को जिम्मेदार ठहराते हुए गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं।

Whatsapp Join Banner Eng