PM modi speech

Kisan Samman Nidhi 9th Installment: किसान सम्मान निधि की 9 वीं किस्त जारी, जानें क्या बोले पीएम मोदी

Kisan Samman Nidhi 9th Installment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 9 वीं किस्त जारी कर दी हैं

नई दिल्ली, 08 अगस्तः Kisan Samman Nidhi 9th Installment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 9 वीं किस्त जारी कर दी हैं। इसके तहत प्रत्येक किसानों के खाते में 2000 रूपये भेजे जाएंगे। पीएम ने 9.75 करोड़ किसानों के खातों में 19,500 करोड़ रूपये की राशि भेजी हैं। इस योजना के तहत अब तक 1.38 लाख करोड़ रूपये से अधिक की राशि किसान परिवारों को भेजी जा चुकी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि खरीफ हो या रबी सीजन, किसानों ने एमएसपी पर अब तक की सबसे बड़ी खरीद की हैं। इससे, धान किसानों के खाते में लगभग 1 लाख 70 हजार करोड़ रूपये और गेहूं किसानों के खाते में लगभग 85 हजार करोड़ रूपये डायरेक्ट पहुंचे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Shilpa Accused Of Cheating: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनकी मां पर लगा करोड़ो की ठगी का आरोप, मुंबई पहुंची लखनऊ पुलिस

उन्होंने कहा कि हाल में एक और बड़ा फैसला लेते हुए सरकार ने तय किया है कि जो राज्यों में हमारी सरकारी मंडियां है उनको भी विशेष इंफ्रास्ट्रक्चर फंड से मदद मिल सके। इस फंड का उपयोग करके हमारी सरकारी मंडियां बेहतर होंगी, ज्यादा मजबूत होगी, आधुनिक होगी।

पीएम ने आगे कहा कि कोरोना काल में ही 2 करोड़ से अधिक किसान क्रेडिट कार्ड जारी किए गए हैं। जिसमें से अधिकतर छोटे किसानों के लिए हैं। कल्पना कीजिए कि ये मदद अगर किसानों को न मिलती तो 100 वर्ष की इस सबसे बड़ी आपदा में उनकी क्या स्थिति होती।

देश-दुनिया की खबरेें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें