Kartikeya singh

Karthikeya singh: बिहार में नीतीश कुमार ने कार्तिकेय सिंह से वापस लिया कानून मंत्रालय, जानिए क्या है वजह…

Karthikeya singh: अपहरण के आरोप से घिरे कार्तिकेय सिंह से कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी छीन ली

नई दिल्ली, 31 अगस्तः Karthikeya singh: बिहार में सियासी ड्रामा के बीच अपहरण के आरोप से घिरे कार्तिकेय सिंह से कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी छीन ली है। मालूम हो कि कार्तिकेय कुमार सिंह के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज है। इसी वजह से कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया था और 16 अगस्त को सरेंडर करने के लिए कहा था। विवाद उस समय उठा जब बाहुबली कार्तिकेय को सरेंडर कराने के बजाय उसी दिन कानून मंत्री पद की शपथ दिला दी गई थी।

जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार ने कार्तिकेय सिंह को अन्य विभाग सौंपा हैं। अब वे गन्ना और उद्योग विभाग में अपनी सेवा देंगे। वहीं कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी अब शमीम अहमद संभालेंगे। शमीम अहमद इससे पहले बिहार सरकार के गन्ना -उद्योग मंत्री थे।

बता दें कि साल 2014 में एक शख्स का अपहरण हुआ था। इस मामले में बिहार के नए कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह भी आरोपी हैं। उनके खिलाफ अदालत ने वारंट जारी किया है। उन्हें 16 अगस्त को पेश होना था लेकिन वे उस दौरान शपथ ले रहे थे। कार्तिकेय सिंह ने अभी तक ना तो कोर्ट के सामने सरेंडर किया है ना ही जमानत के लिए अर्जी दी है। कोर्ट ने अब इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख एक सितंबर को दे दी है।

चार मामले दर्ज होने की दी जानकारी

चुनावी हलफनामे में कार्तिकेय ने अपने ऊपर चार मामले दर्ज होने की जानकारी दी है। इन मामलों में उनके ऊपर चोरी, अपहरण, दंगा करने, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, आपराधिक साजिश रचने, जबरन वसूली, घातक हथियारों से लैस होकर दंगा करने से जुड़े आरोप हैं। इसके साथ ही सार्वजनिक सड़क, पुल, नदी या चैनल को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप उनके ऊपर है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Manoj sorathiya deadly attack in surat: सूरत में ‘आप’ महामंत्री मनोज सोरठिया पर जानलेवा हमला, अरविंद केजरीवाल ने कही यह बात…

Hindi banner 02