Yogi

Kanpur violence case: कानपुर हिंसा मामले पर एक्शन में पुलिस; कई लोग गिरफ्तार, सीएम ने कहा…

Kanpur violence case: कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया

लखनऊ, 04 जूनः Kanpur violence case: उत्तर प्रदेश में कल नमाज के बाद कानपुर के कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी थी। इस दौरान दो समुदाय के लोगों के बीच पथराव देखने को मिला। हालात को देखते हुए हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति को काबू में करने के लिए भारी पुलिस बल तैैनात किया गया हैं। मामले में पुलिस ने अब तक 36 लोगों की गिरफ्तारी हुई हैं। खास बात यह है कि हिंसा के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में उपस्थित थे।

Kanpur violence case: मालूम हो कि कानपुर के परेड चौराहे पर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरोध में दुकानों को बंद करवाना चाह रहे थे। इसके विरोध में विवाद पैदा हो गया और इस दौरान सड़क पर काफी संख्या में लोग जमा हो गए। लोगों के बीच काफी गाली-गलौच और पथराव भी हुआ इसे काबू में करने के लिए कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि अब हालात पहले से सामान्य हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sidhu moosewala murder case update: सिद्धू मूसेवाला की हत्या में बड़ा खुलासा, गोली मारने वाले शार्प शूटर्स की हुई पहचान

जानें कानपुर बवाल पर सीएम ने क्या कहा

घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अराजकता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदेश में शांति का माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में प्रशासन व पुलिस के अधिकारी छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लें। मुख्यमंत्री ने कहा थानावार अराजक तत्वों को चिन्हित किया जाए। साथ ही साथ अनावश्यक बयान देने वालों की भी पहचान कर उनके खिलाफ सख्त विधिक कार्यवाही की जाए।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग को लेकर प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। सीएम ने सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि 10 जून तक सभी सड़कें अतिक्रमण मुक्त होनी चाहिए।

Hindi banner 02