Jammu kashmir

Jammu-kashmir: सुरक्षाबलों ने नाकाम की आतंकी साजिश, बरामद किए छह चाइनीज ग्रेनेड

Jammu-kashmir: रेत के बैग में रखे गए छह ग्रेनेड बरामद हुए हैं

श्रीनगर, 13 सितंबरः Jammu-kashmir: श्रीनगर के बेमिना इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया हैं। रेत के बैग में रखे गए छह ग्रेनेड बरामद हुए हैं। जिसके बाद पूरे इलाके में सुरक्षा सख्त कर दी गई हैं। बता दें कि रोड ओपनिंग पार्टी के जवानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर एक डिवाइडर के पास रेत के बैग में रखे गए छह ग्रेनेड बरामद किए।

Jammu-kashmir: बरामद किए गए सभी ग्रेनेड चीन निर्मित ग्रेनेड हैं। जवानों की सूझबूझ से बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई हैं। पुलिस ने सभी ग्रेनेड अपने कब्जे में ले लिये हैं। कश्मीर में हाल ही में हुई नेताओं व पुलिसकर्मियों की हत्याओं में हाईब्रिड आतंकी शामिल थे। इन पार्टटाइम हाईब्रिड आतंकियों को ट्रैक करने में दिक्कतें आती हैं क्योंकि ये वारदात को अंजाम देने के बाद अपने सामान्य कामकाज में लग जाते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Delhi sabzi mandi building collapse: दिल्ली सब्जी मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी, सुरक्षित निकाले गए दो बच्चे

Advertisement

हाईब्रिड आतंकी वे हैं जो सुरक्षाबलों की सूची में नहीं है। स्लीपर सेल की तरह ही इन युवाओं को पार्टटाइम आतंकी बनाया गया हैं। किंतु इन्हें बरगलाकर इस तरह का कट्टरपंथी बनाया जाता है कि हैंडलर की ओर से सौंपे गए टास्क के तहत हमले कर सकते हैं। इसके बाद वे अपने सामान्य कामकाज में जुट जाते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.