Bus Fire

Jammu Army vehicle fire update: जम्मू-कश्मीर में सेना की गाड़ी संग हुए हादसे पर बड़ा खुलासा

Jammu Army vehicle fire update: यह कोई दुर्घटना नहीं थी बल्कि सैन्य वाहन पर आतंकियों ने हमला किया था

नई दिल्ली, 21 अप्रैलः Jammu Army vehicle fire update: जम्मू-कश्मीर में सैन्य वाहन संग हुए हादसे पर बड़ा खुलासा हुआ हैं। दरअसल यह कोई दुर्घटना नहीं थी बल्कि आतंकियों द्वारा सेना के जवानों पर हमला किया गया था। इस आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए। कहा जा रहा है कि आतंकियों ने पहले गोलियां चलाईं फिर ग्रेनेड दागे, जिससे वाहन में आग लग गई। हादसे में एक जवान गंभीर रूप से घायल है, जिसे एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए सैन्य अस्पताल भेजा गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहीद होने वालों में चार जवान पंजाब तथा एक ओडिशा के हैं। हमलावरों की संख्या चार से पांच बताई जा रही है। सैन्य प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली है। श्रीनगर में अगले महीने 22 से 24 मई के बीच जी-20 की बैठक को देखते हुए सेना को सतर्क रहने की एडवाइजरी जारी की गई है। वहीं, पुंछ जिले के भाटादूड़ियां में आतंकी हमले के बाद सैन्य वाहन के भीतर और सड़क पर जिंदा जलते जवानों को देखने वाले चश्मदीदों ने घटना स्थला के मंजर के बारे में बताया। चश्मदीद आतंकी हमले के कुछ समय बाद घटनास्थल पर पहुंच गए थे।

लोग बचाने के सैन्य वाहन की तरफ भागे

लोगों का कहना है कि वे जम्मू से पुंछ लौट रहे थे। जैसे ही उनके वाहन तोता गली के आगे पहुंचे तो उन्होंने सेना के एक वाहन को जलते देखा। उनके चालकों ने वहीं गाड़ियों की ब्रेक मार दी, और वह उतर कर सैन्य वाहन की तरफ भागे। 

इंसानों को जलते देख कांप गई रूह 

वाहन चालकों ने हिम्मत दिखाते हुए जवानों के जिस्म पर लगी आग को बुझाने के प्रयास शुरू किए, लेकिन लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा था। आंखों के सामने पहली बार असल में इंसानों को जलते देख उनकी रूह कांप गई। 

क्या आपने यह पढ़ा…. WR Summer daily special train: पश्चिम रेलवे चलायेगी ग्रीष्मकालीन दैनिक विशेष ट्रेन, जानिए इसके बारे में…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें