Flights

International flights resume: सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स को दी मंजूरी, जानें कब से शुरू होगी सर्विस

International flights resume: 15 दिसंबर से नियमित रूप से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू हो सकती है

नई दिल्ली, 26 नवंबरः International flights resume: कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे के बीच अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को लेकर केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लिया हैं। 15 दिसंबर से नियमित रूप से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू हो सकती है, यह जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से दी गई हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से अभी तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द चल रही हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि कर्मिशियल अंतर्राष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के मामले में गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य-परिवार कल्याण मंत्रालय के परामर्श किया गया हैं। इसके बाद यह निर्णय लिया गया है कि भारत से आने-जाने वाली वाणिज्यिक अंतर्राष्ट्रीय यात्री सेवाएं 15 दिसंबर 2021 से फिर से शुरू की जा सकती हैं। मंत्रालय देशों को तीन सूची तैयार करेगा। इसी आधार पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Hemant soren helipad foundation stone: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला

International flights resume: बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल मार्च के बाद से भारत में आने वाली और यहां से जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं बंद चल रही हैं। हाल ही में यह रोक बढ़ाई गई थी। अभी भारत ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के संचालन के लिए 25 से अधिक देशों के साथ एयर बबल समझौता किया हैं।

Whatsapp Join Banner Eng