PM modi speech

Himachal vaccination: जानें हिमाचल प्रदेश के कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम पर क्या बोले पीएम मोदी

Himachal vaccination: 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के विरुद्ध लड़ाई में हिमाचल प्रदेश चैंपियन बनकर सामने आया हैंः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 06 सितंबरः Himachal vaccination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों और कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से संवाद किया। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत आज एक दिन में सवा करोड़ टीके लगाकर रिकॉर्ड बना रहा हैं। भारत जितने टीके एक दिन में लगा रहा है वो कई देशों की पूरी आबादी से भी ज्यादा हैं।

Himachal vaccination: प्रधानमंत्री ने टीकाकरण अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के विरुद्ध लड़ाई में हिमाचल प्रदेश चैंपियन बनकर सामने आया हैं। हिमाचल प्रदेश भारत का पहला राज्य बना है जिसने अपनी पूरी योग्य आबादी को कोरोना टीके की कम से कम एक डोज लगा ली हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Three women including wife shot: नशे की हालत में जवान ने उठाया खौफनाक कदम, पत्नी सहित तीन महिलाओं को मारी गोली

Advertisement

उन्होंने कहा कि जिस सबका प्रयास की बात मैंने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से कही थी। ये उसी का प्रतिबिंब हैं। हिमाचल के बाद सिक्किम और दादरा नगर हवेली ने शत प्रतिशत पहली डोज का पड़ाव पार किया हैं। हिमाचल में हर प्रकार की मुश्किलें थी, जो टीकाकरण में बाधक सिद्ध हुई।  

Whatsapp Join Banner Eng