Army helicoptor crash bipin rawat

Helicopter crash preliminary findings report: 08 दिसंबर, 2021 को हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना की प्रारंभिक निष्कर्ष रिपोर्ट

Helicopter crash preliminary findings report: कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की प्रारंभिक निष्कर्ष रिपोर्ट: 08 दिसंबर, 2021 को हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना के संबंध में

दिल्ली, 14 जनवरी: Helicopter crash preliminary findings report: 08 दिसंबर,2021 को हुई एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना के संबंध में तीनों सेनाओं की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने अपनी प्रारंभिक निष्कर्ष रिपोर्ट सौंप दी है।

जांच दल ने इस दुर्घटना के सबसे संभावित कारणों का पता लगाने के लिए सभी गवाहों से पूछताछ के अलावा फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर तथा कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर का गहन विश्लेषण किया है। कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने दुर्घटना के प्रमुख कारण के रूप में यांत्रिकीय खराबी, आंतरिक गड़बड़ी या किसी लापरवाही की संभावना को खारिज कर दिया है।

यह दुर्घटना घाटी में मौसम की स्थिति में हुए अप्रत्याशित बदलाव के कारण हेलीकॉप्टर के बादलों में चले जाने के परिणामस्वरुप हुई थी। उस समय परिस्थितिवश पायलट को दिशा भ्रम हुआ जिसकी वजह से हेलीकॉप्टर उस इलाके में अनियंत्रित हो गया। कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने जांच के बाद अपने निष्कर्षों के आधार पर कुछ सिफारिशें भी की हैं, जिनकी समीक्षा की जा रही है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:-Strict action against unauthorized railway ticket brokers: रेल सुरक्षा बल द्वारा अनधिकृत रेलवे टिकट दलालों पर की गई कड़ी कार्रवाई

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.