Habibganj railway station

Habibganj railway station: हबीबगंज रेलवे स्टेशन अब इस नाम से जाना जायेगा, केंद्र ने राज्य के प्रस्ताव को दी मंजूरी

Habibganj railway station: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया हैं

भोपाल, 13 नवंबरः Habibganj railway station: केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश सरकार के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति के नाम पर रखने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया हैं। उन्होंने कहा कि रानी कमलापति गोंड समुदाय का गौरव थीँ। वह आखिरी हिंदू रानी थीं।

Habibganj railway station: इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने राजधानी भोपाल में स्थित हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा था। शिवराज सरकार इस स्टेशन का नाम बदलना चाहती थी। इसके लिए गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी गई हैं और बिना किसी देरी के नाम बदलने का अनुरोध किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. 10 Most polluted cities: दुनिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में प्रथम स्थान पर दिल्ली, देखें पूरी सूची

बता दें कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम 15 नवंबर को बदलने का ऐलान किया जाएगा। पीएम बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर इस दिन भोपाल में ही होंगे। सरकार 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस मनाने की घोषणा कर चुकी हैं।

ऐसे में पीएम खुद भोपाल से स्टेशन का नाम बदलने का ऐलान करेंगे। हबीबगंज स्टेशन का पुनर्विकास 100 करोड़ रुपये की लागत से हुआ हैं। इसका लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को करेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng