Anurag thakur

Government spending on advertisements: केंद्र द्वारा 2017 से विज्ञापनों पर इतने करोड़ खर्च किए गए, सूचना मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी जानकारी

Government spending on advertisements: केंद्र द्वारा 2017 से विज्ञापनों पर ₹ 3,339 करोड़ खर्च किए गए: अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, 29 जुलाईः Government spending on advertisements: क्या आपने कभी ऐसा सोचा है कि सरकार प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञापनों पर कितने रुपये खर्च करती हैं। अगर आपका भी ऐसा सवाल है तो इसका जवाब मिल गया हैं। दरअसल सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्यसभा को बताया कि सरकार ने 2017 से पांच साल की अवधि में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञापनों पर 3,339.49 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

एक लिखित जवाब में, अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार ने 2017-18 से इस साल 12 जुलाई तक प्रिंट मीडिया में विज्ञापनों पर 1,756.48 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इसी अवधि में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञापनों पर खर्च ₹ 1,583.01 करोड़ था। अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय संचार ब्यूरो के माध्यम से सरकार द्वारा खर्च किया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi: दुनिया भारत के युवाओं को उम्मीद की नजर से देख रही है: पीएम मोदी

मंत्री ने कहा कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय के माध्यम से विदेशी मीडिया में विज्ञापनों पर सरकार के किसी मंत्रालय या विभाग द्वारा कोई खर्च नहीं किया गया है।

Hindi banner 02