PM Modi 5

PM Modi: दुनिया भारत के युवाओं को उम्मीद की नजर से देख रही है: पीएम मोदी

PM Modi: पूरी दुनिया भारत के युवाओं को उम्मीद की नजर से देख रही है, क्योंकि आप देश के विकास इंजन हैं और भारत दुनिया का विकास इंजन है: पीएम मोदी

नई दिल्ली, 29 जुलाईः PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में आज स्नातक करने वाले छात्रों को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया भारत के युवाओं को उम्मीद की नजर से देख रही है क्योंकि वे देश के साथ-साथ दुनिया के विकास इंजन हैं।

प्रधानमंत्री ने 42वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा, “पूरी दुनिया भारत के युवाओं को उम्मीद की नजर से देख रही है। क्योंकि आप देश के विकास इंजन हैं और भारत दुनिया का विकास इंजन है। यह आप सभी के लिए बहुत बड़ा सम्मान और जिम्मेदारी है।”

क्या आपने यह पढ़ा…. CR mega block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 31 जुलाई को परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानें पूरी डिटेल…

उन्होंने कहा, “अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में आज स्नातक करने वाले सभी लोगों को बधाई। आपने अपने मन में पहले से ही अपने लिए एक भविष्य बना लिया होता। इसलिए आज का दिन केवल उपलब्धियों का नहीं बल्कि आकांक्षाओं का भी है।” प्रधानमंत्री ने उन सभी के माता-पिता को भी बधाई दी जो आज स्नातक कर रहे हैं और कहा कि उनका बलिदान और दृढ़ संकल्प उनके बच्चों की उपलब्धियों के लिए महत्वपूर्ण रहा है।

उन्होंने कहा, “मेरा विश्वास युवा पीढ़ी, आधुनिक पीढ़ी में है। वे (युवा) शेरों की तरह सभी समस्याओं का समाधान करेंगे।”- स्वामी विवेकानंद के ये शब्द आज पूरी दुनिया भारत के युवाओं को देखती है। उन्होंने आगे कहा कि यह अन्ना विश्वविद्यालय में सभी के लिए गर्व की बात है कि भारत रत्न अब्दुल कलाम इसी विश्वविद्यालय से हैं।

Hindi banner 02