Hemant Bhai Shah

G-20 summit: G20 शिखर सम्मेलन में भारत की वाहवाह होने से NRI गदगद…

G-20 summit: 18 हजार दूर विन्निपेग कनाडा से जी20 का सीधा प्रसारण देखने के बाद मेरी खुशी व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहींः हेमंतभाई शाह

नई दिल्ली, 12 सितंबरः G-20 summit: G20 शिखर सम्मेलन भारत की अध्यक्षता में नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। इसमें दुनियाभर के नेताओं ने हिस्सा लिय। इतना ही नहीं जी20 में विश्वभर के नेता भारतीय संस्कृति और परंपराओं से भी प्रभावित हुए। विदेशी महेमानों द्वारा भारतीय लोगों की प्रशंसा करने पर भारतीय तथा विदेशों में रहने वाले भारतीय नागरिक भी गर्व महशूस कर रहे है।

विन्निपेग में रहने वाले मिस्टर इंडो-कैनेडियन बिजनेसमैन हेमंतभाई शाह ने एक वीडियो शेयर कर आभार जताया है। उन्होंने कहा कि ‘यह भारत वसुधैव कुटुम्बकम में विश्वास रखता है’। हेमंतभाई शाह ने कहा, ‘आज हमारे भारत से 18 हजार दूर विन्निपेग कनाडा से जी20 का सीधा प्रसारण देखने के बाद मेरी खुशी व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

मैं बस इतना कह सकता हूं कि मुझे भारतीय होने पर गर्व है।’ वन प्लेस, वन अर्थ और वन फेमिली का नारा आज भारत के प्रधानमंत्री ने दुनिया को दिया। विश्व के नेताओं को एक मंच पर लाना और यह दिखाना कि यह भारत वसुधैव कुटुम्बकम में विश्वास रखता है। ”धन्य है भारत माता, धन्य है नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार”।

हेमंतभाई शाह ने आगे कहा कि, ”आज हमें एक भारतीय के रूप में गर्व है, जब राजघाट पर सभी लोग एक साथ मिलकर हमारे परम पूज्य गांधी बापू को श्रद्धांजलि दे रहे थे। उसका लाइव टेलीकास्ट देखकर खुशी के आंसू आ गये। अगर दुनिया के तमाम नेता ऐसी तस्वीर में बापू को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो क्या भारत दुनिया को कोई संदेश दे रहा है! अरे धन्य है भारत माता, धन्य है नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार। मैं बस इतना कह सकता हूं कि मुझे भारतीय होने पर गर्व है और मैं कामना करता हूं कि भारत भी इसी तरह प्रगति करे।”

क्या आपने यह पढ़ा…. PM of Mauritius visit Kashi Vishwanath Temple: मॉरीशस के प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट पर अपने ससुर के अस्थि का किया विसर्जन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें