punjab kisan chaque distribute

Financial assistance to farmers families: किसान संघर्ष में मारे गए किसानों के परिवारों को आर्थिक सहायता का वितरण

Financial assistance to farmers families: जिला मोगा के सभी 69 किसानों के कानूनी वारिसों को वित्तीय सहायता चेक वितरित किए गए हैं, जो किसान संघर्ष के दौरान मारे गए थे। इस संबंध में पंजाब के लोक निर्माण विभाग और बिजली विभाग के कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह द्वारा इस संबंध में रहने वाले 14 किसानों को 70 लाख रुपये (5 लाख रुपये प्रति परिवार) के चेक भेंट किए गए। स्थानीय जिला प्रशासन परिसर।  

इस अवसर पर पंजाब सरकार की ओर से पीड़ित परिवारों के साथ दुख व्यक्त करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि पंजाब का कोई भी निवासी मृतक किसानों की कीमत नहीं चुका सकता लेकिन इस अवसर पर कुछ आर्थिक और मानसिक सहायता देने का प्रयास किया गया है। परिवारों को समर्थन। उन्होंने कहा कि इन किसानों ने अपनी जान देकर पंजाब की अर्थव्यवस्था और कृषि को बचाया है। उन्होंने कहा कि इन परिवारों के साथ पंजाब सरकार हमेशा चट्टान की तरह खड़ी रही है।

यह भी पढ़ें:-Manipur assembly: मणिपुर विधानसभा में नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर लागू करने का विधेयक पेश, पढ़ें…

Advertisement

पंजाब सरकार हर दुख और खुशी की घड़ी में उनके लिए तैयार है। इन परिवारों का सरकार द्वारा पूरा सम्मान किया जाएगा।  उल्लेखनीय है कि किसान संघर्ष में जिला मोगा के 69 किसानों की जान चली गई थी. जिसमें से 55 परिवारों को यह राशि पहले ही वितरित की जा चुकी है जबकि शेष 14 परिवारों को यह राशि वितरित करने का कार्य भी पूरा कर लिया गया है.

यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी गई है। इस मौके पर निहाल सिंह वाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर, मोगा विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा, बाघापुराना विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमृतपाल सिंह सुखानंद, धर्मकोट विधानसभा क्षेत्र के विधायक देविंदरजीत सिंह लाडी ढोस, उपायुक्त कुलवंत सिंह, जिला पुलिस प्रमुख गुलनीत सिंह खुराना आदि भी उपस्थित थे।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.