ED

ED raid in kolkata: कोलकाता में ईडी ने चीनी लोन ऐप धोखाधड़ी मामले को लेकर की बड़ी कार्यवाही, इतने करोड़ रुपए हुए बरामद

ED raid in kolkata: ईडी ने कोलकाता में रेड मारने पर अब तक 7 करोड़ रुपए कैश बरामद किए

नई दिल्ली, 10 सितंबरः ED raid in kolkata: चीनी लोन ऐप धोखाधड़ी केस में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने फ्रॉड चीनी लोन एप्स से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोलकाता में छापेमारी कर भारी मात्रा में कैश जब्त की है। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि 6 परिसरों में रेड मारने पर अब तक 7 करोड़ रुपए कैश बरामद कर लिए गए हैं। फिलहाल, गिनती अब भी जारी है।

मनी लॉन्ड्रिंग यानी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत कोलकाता के 6 परिसरों में मोबाइल गेमिंग एप्लीकेशन से संबंधित जांच के सिलसिले में आज तलाशी अभियान चलाई गई। इस दौरान रेड में अब तक 7 करोड़ रुपये नकद मिले हैं, जबकि कैश की गिनती अब भी जारी है।

माना जा रहा है कि अभी और कई करोड़ रुपए कैश मिलेंगे। यहां बताना जरूरी है कि इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 3 सितंबर को पेटीएम, रेजरपे और कैशफ्री के बेंगलुरु स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Advertisement

फ्रॉड मोबाइल गेमिंग ऐप केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में ईडी ने कोलकाता में फ्रॉड मोबाइल गेमिंग ऐप के प्रमोटरों के 6 ठिकानों पर छापेमारी की और इस दौरान 7 करोड़ रुपए कैश बरामद किए। फिलहाल, गिनती अब भी जारी है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि अब तक परिसर में सात करोड़ रुपये से अधिक की बड़ी नकदी मिली है और राशि की गिनती अभी जारी है। फरवरी 2021 में कंपनी और उसके प्रमोटरों के खिलाफ कोलकाता पुलिस की एफआईआर के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था।

एजेंसी जांच कर रही है कि क्या इस ऐप और इसके ऑपरेटरों के अन्य ‘चीनी नियंत्रित’ ऐप के साथ संबंध हैं, जो भोले-भाले लोगों को अत्यधिक दरों पर लोन दे रहे थे और ऐसे कई केस हैं, जहां लोने लेने वालों ने भुगतान के लिए लोन ऑपरेटरों की धमकी दिए जाने के बाद अपनी जान दे दी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Pitru paksha 2022: आज से शुरू हुए पितृ पक्ष, आइए जानें कितने प्रकार के होते हैं श्राद्ध

Hindi banner 02