EC

EC letter to 5 election states: विधानसभा चुनाव वाले 5 राज्यों के सचिवों को चुनाव आयोग ने लिखी चिट्ठी, कही यह बात

EC letter to 5 election states: चुनाव आयोग ने कोरोना वैक्सीनेशन की गति तेज करने के लिए सभी चुनावी राज्यों के सचिवों को पत्र लिखा हैं

नई दिल्ली, 03 जनवरीः EC letter to 5 election states: भारतीय चुनाव आयोग ने देश में आगामी विधान सभा चुनावों वाले पांच राज्यों को पत्र लिखकर अहम निर्देश दिए हैं। चुनाव आयोग ने कोरोना वैक्सीनेशन की गति तेज करने के लिए सभी चुनावी राज्यों के सचिवों को पत्र (EC letter to 5 election states) लिखा हैं। आयोग ने मणिपुर में पहली खुराक के कम प्रतिशत पर भी चिंता व्यक्त की हैं। चुनाव वाले राज्यों की तैयारियों का आकलन करने के लिए चुनाव आयोग ने हाल ही में पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा का दौरा भी किया था।

क्या आपने यह पढ़ा….. Lakhimpur kheri violence: लखीमपुर हिंसा मामले में एसआईटी ने किया आरोपपत्र दाखिल, गृह राज्य मंत्री के बेटे को बनाया मुख्य आरोपी

सूत्रों के मुताबिक चुनाव पैनल जनवरी 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल मई 2022 में समाप्त हो रहा हैं। वहीं अन्य चार राज्यों की विधानसभाओं की अवधि मार्च 2022 में अलग-अलग तिथियों पर समाप्त हो रही हैं। कोरोना के मामलों में वृद्धि के बावजूद पांच राज्यों के चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार होने की उम्मीद हैं।

कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सरकार और चुनाव आयोग से विधानसभा चुनाव टालने की सलाह दी हैं। दिसंबर 2021 में मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा था कि सभी राजनीतिक दल चाहते हैं कि राज्य विधानसभा चुनाव समय पर हो। उन्होंने आश्वासन दिया कि पोल पैनल यह सुनिश्चित करेगा कि चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 उपर्युक्त व्यवहार बनाए रखा जाए और मतदान की घोषणा के बाद मतदान किया जाए।

Whatsapp Join Banner Eng