Lakhimpur violence

Lakhimpur kheri violence: लखीमपुर हिंसा मामले में एसआईटी ने किया आरोपपत्र दाखिल, गृह राज्य मंत्री के बेटे को बनाया मुख्य आरोपी

Lakhimpur kheri violence: विशेष जांच दल ने सीजेएम कोर्ट में यह आरोपपत्र प्रस्तुत किया

नई दिल्ली, 03 जनवरीः Lakhimpur kheri violence: लखीमपुर में हुई हिंसा के मामले (Lakhimpur kheri violence) में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आरोपपत्र दाखिल कर दिया हैं। 5000 पन्नों के इस आरोपपत्र में केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया हैं। विशेष जांच दल ने सीजेएम कोर्ट में यह आरोपपत्र प्रस्तुत किया हैं। इसमें आशीष मिश्रा सहित 16 लोगों को आरोपी बनाया गया हैं। इस आरोप पत्र में केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के एक ओर सबसे करीबी वीरेंद्र शुक्ला को भी शामिल किया गया हैं।

एसआईटी की टीम को इस केस में पहली गिरफ्तारी होने के 90 दिन पूरे होने यानी तीन महीने में चार्जशीट दाखिल करनी थी और तिकुनिया कांड को घटित हुए आज तीन महीने पूरे हो गए हैं। बीते साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी तिकुनिया कस्बे में हुई हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार सहित 8 लोगों की जान गई थी। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था। इस मामले के गवाहों को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश उत्तर प्रदेश सरकार को दिए गए थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. VIP Darshan postponed in Kashi Vishwanath temple: काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक वी आई पी दर्शन स्थगित

Advertisement

बता दें कि हिंसा की जांच के लिए गठित एक विशेष जांच दल ने मामले में 12 अन्य आरोपियों की पहचान की थी और उन्हें गिरफ्तार किया था। आशीष मिश्रा समेत सभी 13 आरोपी अभी न्यायिक हिरासत में हैं। मामले को लेकर कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग पर अड़ा हुआ हैं। राहुल और प्रियंका गांधी समेत कई विपक्षी नेता अजय मिश्रा के इस्तीफे के मुद्दे को लेकर ट्वीट करते रहते हैं। संसद के शीतकालीन सत्र में भी इस मसले पर जमकर हंगामा हुआ था।

Whatsapp Join Banner Eng