Delhi Rain

Delhi Rains News: मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुई दिल्ली, कई इलाकों में यातायात हुआ प्रभावित

Delhi Rains News: तेज हवा के साथ हुई मूसलाधार बारिश से जगह-जगह जलजमाव हो गया है

नई दिल्ली, 04 अप्रैलः Delhi Rains News: दिल्ली-एनसीआर में कल शाम से शुरू हुई बारिश का दौर आज सुबह तक जारी रहा। तेज हवा के साथ हुई मूसलाधार बारिश से कई जगहों पर जलजमाव हो गया हैं। वहीं बारिश के कारण कई इलाकों में यातायात भी प्रभावित हुआ हैं।

आईएमडी वैज्ञानिक सोमा सेन के बताए अनुसार, पूर्वी ईरान की तरफ से सक्रिय वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिमी राजस्थान पर निम्न स्तर का सर्कुलेेशन बना हुआ हैं। इनकी परस्पर क्रिया के कारण आज उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में तेज आंधी की गतिविधियां देखी जा सकती हैं। वहीं राजधानी में आज आंधी की गतिविधियां और तेज बारिश की संभावना हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने राजधानी और आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम-तीव्रता वाली बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है। विभाग ने कहा है कि “आज पूरी दिल्ली और एनसीआर, गन्नौर, महम, तोशाम, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) बड़ौत, शिकारपुर, खुर्जा (यूपी) के आस-पास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ गरज के साथ बारिश होगी।” 

बता दें कि आज सुबह दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) के कुछ हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश हुई, जिससे सुबह के व्यस्त समय में यात्रियों को असुविधा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के कई हिस्सों और गाजियाबाद समेत आसपास के इलाकों में मंगलवार तड़के आंधी के साथ भारी बारिश हुई। दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के बाद जलभराव देखा गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Indian railways freight performance: भारतीय रेल ने माल ढुलाई में अभी तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया, जानिए…

Hindi banner 02