Delhi Rain

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश, तेज हवाओं से मौसम हुआ सुहावना

Delhi Rain: तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश ने मौसम को ठंडा और सुहावना कर दिया

नई दिल्ली, 06 मईः Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हैं। दरअसल, आप दोपहर में दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। सुबह से ही धूप निकली हुई थी, किंतु दोपहर होते-होते आसमान में फिर से बादल छाने लगे और बारिश शुरू हो गई। तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश ने मौसम को ठंडा और सुहावना कर दिया हैं।

दिल्ली में कल अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 34 डिग्री व न्यूनतम तापमान पांच डिग्री कम 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह से ही तेज धूप ने मई की गर्मी का दिन भर अहसास कराया। हालांकि शाम होते होते थोड़ी ठंडक महसूस होने लगी।

मौसम विभाग ने आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने की संभावना जताई है। छह व सात मई को हल्की बूंदाबांदी व तेज धूल भरी हवा चलने की संभावना है। किंतु इससे तापमान में मामूली सी गिरावट ही होगी। आठ मई से तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी। तापमान बढ़ने से मई वाली गर्मी का अहसास होगा।

अगले सप्ताह तक तापमान के 36-38 डिग्री के बीच पहुंचने की संभावना है। एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण तापमान 27 से 31 डिग्री के बीच चल रहा था। वहीं गुरुवार को तो न्यूनतम तापमान 40 साल बाद सबसे कम 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

क्या आपने यह पढ़ा… Pradhan Mantri Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना से गुजरात के लाखों परिवारों को मिला उनके ‘सपनों का घर’

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें