Himachal pradesh

Death due to rain in himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, 5 बच्चों सहित कुल इतने लोगों की हुई मौत

Death due to rain in himachal pradesh: कांगड़ा में अंग्रेजों के जमाने का बना हुआ चक्की रेलवे ब्रिज टूट गया

नई दिल्ली, 20 अगस्तः Death due to rain in himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश में बारिश ने भारी तबाही मचाई हुई है। लैंडस्लाइड की वजह से मंडी जिले के गोहर में प्रधान का घर चपेट में आ गया है और वहां सोए हुए कुल 8 सदस्य मलबे में दब गए हैं। यहां रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है और 8 शव निकाले जा चुके हैं। वहीं कांगड़ा में अंग्रेजों के जमाने का बना हुआ चक्की रेलवे ब्रिज टूट गया।

जानकारी के अनुसार मंडी और चंबा समेत कई जिलों में हाहाकार मचा है। चंबा जिले में दंपती और उनके बेटे की मौत हो गई है, जबकि मंडी के सराज, गोहर और द्रंग में बादल फटने की घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई है। जबकि प्रदेश भर में कुल 14 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोग लापता बताए जा रहे हैं।

मंडी जिले में अब तक बारिश से सबसे अधिक तबाही हुई है। यहां कटौला में दस साल के बच्चे का शव मिला है। कटौला बाजार मलबे की चपेट में आया है। 5-6 फीट मलबा बाजार में घुस आया है। कुल 2 बच्चों के शव यहां मिले हैं। मंडी जिले के धर्मपुर में 2015 जैसे हालात हो गए हैं। यहां पूरा बाजार और बस स्टैंड खड्ड की चपेट में आ गया है। मंडी में कटौला, गोहर समेत कई इलाकों में कुल 15 लोग भूस्खलन की चपेट में आने से लापता थे, जिनमें से गोहर में आठ शव और कटौला में दो बच्चों के शव मिल गए हैं।

भारी बरसात के चलते मंडी और कुल्लू में स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। साथ ही चंबा की तीन तहसीलों डलहौजी, सिंहुता और चुवाड़ी में भी शिक्षण संस्थानों को प्रशासन एक दिन के लिए बंद कर दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Manish sisodia target modi government: सीबीआई रेड के बाद मनीष सिसोदिया ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- दो चार दिन में…

Hindi banner 02