Aasani Cyclone

Cyclone Biperjoy latest news: अगले 36 घंटों में रौद्र स्वरुप धारण करेगा चक्रवात ‘बिपरजॉय’, इन राज्यों में दिखेगा असर

Cyclone Biperjoy latest news: तूफान का असर गोवा, कर्नाटक, उत्तरी केरल के तटीय इलाकों में देखने को मिल सकता है

नई दिल्ली, 09 जूनः Cyclone Biperjoy latest news:भारत के तटीय इलाकों में एक बार फिर चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का संकट मंडरा रहा हैं। कहा जा रहा है कि अगले 36 घंटों में यह चक्रवात अपना रौद्र स्वरुप धारण कर सकता हैं। इसके बाद यह गंभीर चक्रवाती तूफान बन जायेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस तूफान का असर गोवा, कर्नाटक, उत्तरी केरल के तटीय इलाकों में देखने को मिल सकता है। इस दौरान यहां तूफान व तेज बारिश होने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज कहा कि, बिपरजॉय अगले 36 घंटे में खतरनाक रूप ले सकता है। साथ ही अगले दो दिनों में उत्तर से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा। 

उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने की संभावना

आईएमडी के अनुसार, आठ जून को खतरनाक चक्रवाती तूफान रात 11:30 बजे गोवा से 840 किलोमीटर पश्चिम दक्षिण में और मुंबई से 870 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर स्थित था।

मौसम विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बिपरजॉय अगले 36 घंटे में खतरनाक रूप ले सकता है। अगले दो दिनों में यहां से इसके उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है। यह जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे इसका रूप विकराल होने की संभावना है। 

ये राज्य घेरे में 

मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दो दिनों के दौरान यह तूफान उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ बढ़ जाएगा। इस तूफान की चपेट में उत्तर केरल, कर्नाटक, गोवा के तटीय इलाके आ सकते हैं। स्काईमेट वेदर के मुताबिक, चक्रवाती तूफान को तटीय इलाकों तक पहुंचने के लिए काफी लंबी यात्रा करनी है। 

वहीं, एक रिपोर्ट की मानें तो इस चक्रवात के कारण सौराष्ट्र और गुजरात के कुछ इलाकों में 9 से 11 जून के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है। 

क्या आपने यह पढ़ा… Jeeva Murder case update: जीवा हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा, आरोपी को मिली थी इतने लाख की सुपारी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें